Today Breaking News

खुशखबरी! नई मारुति बलेनो CNG और नई टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी आ रही है, कीमतें देख लें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. नई मारुति बलेनो CNG And नई टोयोटा ग्लैंजा CNG Launch: भारत में सीएनजी कारों की बहार आने वाली है। बीते दिनों लॉन्च 2022 नई मारुति बलेनो और नई टोयोटा ग्लैंजा भी जल्द सीएनजी अवतार में आने वाली है। दोनों ही कारें प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट की हैं और मारुति सुजुकी-टोयोटा पार्टनरशिप के तहत तैयार हुई हैं। 

बीते दिनों ही ये दोनों मॉडल अपडेट हुई हैं, जिनमें लुक तो बेहतर किया ही गया है, साथ ही ढेर सारे नए फीचर्स भी जोड़े गए हैं। फिलहाल ये दोनों ही कारें पेट्रोल इंजन ऑप्शन में हैं और जल्द ही इनके सीएनजी वेरिएंट्स भी आने वाले हैं, जिससे लोगों की जेब पर बोझ कम होगा और उनके पैसे बचेंगे। चलिए, आपको नई बलेनो और नई ग्लैंजा की संभावित कीमत और खासियत के साथ ही माइलेज डिटेल्स बताते हैं।

माइलेज होगी जबरदस्त

आजकल जब पेट्रोल की कीमत आसमान छू रही है, ऐसे में लोग नई कार खरीदने से पहले ये जानना चाहते हैं कि यह माइलेज कितना देती है। आप नई बलेनो और नई ग्लैंजा के अपकमिंग सीएनजी मॉडल की माइलेज के बारे में भी जानना चाह रहे होंगे। ऐसे में आपको बता दें कि टोयोटा इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक नई ग्लैंजा सीएनजी को 25kmpl तक की माइलेज के साथ पेश किया जाएगा। वहीं, नई मारुति बलेनो की माइलेज भी 25kmpl से 30kmpl तक के बीच हो सकती है। फिलहाल इन दोनों हैचबैक के रेगुलर मॉडल में 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन में है। इन कारों के पेट्रोल इंजन ऑप्शन की माइलेज 22 किलोमीटर प्रति लीटर तक की है।

कीमतें देख लें

आपको बता दें कि नई टोयोटा ग्लैंजा को भारत में E, S, G और V जैसे ट्रिम लेवल के ढेर सारे वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिनकी कीमतें 6.4 लाख रुपये से लेकर 9.7 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। वहीं, नई मारुति बलेनो की कीमत 6.35 लाख रुपये से लेकर 9.49 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक है। इन दोनों कारों के सीएनजी वेरिएंट्स की कीमतें 60-80 हजार रुपये तक ज्यादा हो सकती हैं। आने वाले दिनों में मारुति अपनी और भी कई कारों के सीएनजी मॉडल पेश करने वाली है। इस साल कंपनी ने नई सिलेरियो सीएनजी और नई वैगनआर सीएनजी के साथ ही डिजायर सीएनजी जैसी कारें लॉन्च की हैं।

'