Today Breaking News

लहसुन के एक बीघा खेत में हो रही थी अफीम की खेती, नारकोटिक्‍स विभाग ने की कार्रवाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. गुपचुप तरीके से लहसुन के खेतों में अफीम की खेती करने की घटना सामने आने के बाद जिले में इस प्रकरण की खूब चर्चा है। पूरा मामला ज्ञानपुर कोतवाली क्षेत्र का है जहां पुलिस की नाक के नीचे गुपचुप तरीके से एक बीघा खेत में अफीम की खेती किए जाने का मामला सामने आया है। अफीम की खेती करने के दौरान लहसुन के खेतों में लहलहा रही अफीम की फसल को देखकर क्षेत्र में सुगबुगाहट तो खूब होती रही लेकिन चर्चा के स्‍वर पुलिस तक नहीं पहुंच सके। वहीं इस बाबत अफीम का कार्य देखने वाली संस्‍था नारकोटिक्‍स डिपार्टमेंट को हुई तो उन्‍होंने गुपचुप जांच की और पूरी तरह से इस बाबत संतुष्‍ट होने के बाद टीम ने गांव में जाकर विधिक कार्रवाई शुरू की। 

जानकारी के अनुसार सेंट्रल ब्यूरो आफ नारकोटिक्स की गाजीपुर और लखनऊ की टीम ने ज्ञानपुर कोतवाली के उधवामाफी गांव में शुक्रवार को छापेमारी की है। अधिकारियों के अनुसार इस मामले की जानकारी होने के बाद स्‍थानीय लेखपाल के माध्‍यम से पूरे प्रकरण की छानबीन कर आरोपितों की शिनाख्‍त की गई। आरोपितों को चिन्हित करने के बाद संबंधित व्‍यक्तियों की तलाश की गई तो वह फरार हो गए। वहीं इस मामले में पुलिस के पास नारकोटिक्‍स के अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है। 

उधवामाफी गांव में अछैवर मौर्य व रामचंदर मौर्य के एक बीघे खेत में अफीम की खेती होती मिलने के बाद यह कार्रवाई की गई है। अधिकारियों ने पाया कि लहसुन के बीच में अफीम के पौधे लगाए गए हैं। अफीम की खेती करते मिलने के बाद नारकोटिक्‍स की टीम ने पौधों को नष्ट कर दिया। 

शनिवार को नारकोटिक्स सेल के इंस्पेक्टर के के श्रीवास्तव अपनी टीम के साथ न्यायालय पहुंचे और सारे सबूत प्रस्तुत किए। कहा कि अफीम की अवैध खेती करने की सूचना मिली थी, उसी आधार पर छापेमारी की गई है। स्थानीय लेखपाल के माध्यम से दोनों आरोपितों की पहचान कराई गई है। दोनों के खिलाफ विभाग ने मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि, जानकारी होने के बाद दोनों ही आरोपित फरार हैं। 

'