Today Breaking News

गाजीपुर में आज बिजली की चोरी करते 22 लोग पकड़े गए, 6 का काटा कनेक्शन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के जमानियां क्षेत्र के विद्युत वितरण खंड चतुर्थ जमानियां के अधिशासी अभियंता महेंद्र मिश्रा के नेतृत्व में विभागीय टीम के साथ तहसील क्षेत्र के नगसर नेवाजू राय, सहित विभिन्न गांवों में मॉर्निंग रेड की पड़ी। जिसके कारण उपभोक्ताओं व अन्य लोगों में अफरातफरी मच गई। क्षेत्र के सुहवल,ढढनी आदि उपकेंद्र के फीडरो में लगातार लाइन लास की जानकारी होने पर बिजली विभाग की टीम ने आज तड़के सुबह करीब छह बजे मॉर्निंग रेड डाला।

बिजली विभाग द्वारा सुबह की गई अचानक छापेमारी से अवैध रूप से बिजली का प्रयोग कर रहे लोगों में अफरा तफरी मची ग ई । बिजली विभाग द्वारा की गई मॉर्निंग रेड में अवैध रूप से बिजली जला रहे 22 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया। 16 बडे बकाएदारो का कनेक्शन काटा गया ,साथ ही पच्चास हजार के राजस्व की वसूली की ग ई ,इसमें पांच लोगों का विद्युत भार बढ़ाया गया तथा तथा तीन नये मीटर लगाया गया।

अधिशासी अभियंता महेंद्र मिश्रा ने बताया कि, क्षेत्र के विभिन्न फीडरो से लगातार लाइन लास की शिकायत मिल रही थी। जिससे पॉवर कारपोरेशन एवं प्रबंध निदेशक के निर्देश पर जमानियां खण्ड के आधा दर्जन फीडरों पर लाइन लॉस 85 प्रतिशत के ऊपर है।

बताया कि लाइन लॉस के फीडरों पर टीम लीडरों का की एक टीम गठित की ग ई है। जिस पर दस हजार से ऊपर बडे बकाएदार बिजली का प्रयोग करते हुए पाए गये,उन उपभोक्ताओं के उपर अभियान के तहत कार्रवाई की गई। उन्होंने उपभोक्ताओं व अन्य लोगों से आह्वान किया कि देश हित में बिजली बचाएं। साथ चेताया कि बिजली चोरी न करें पकडे जाने पर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

बताया कि यह अभियान आगे भी इसी तरह औचक तरीके चलता रहेगा ,विद्युत चोरी व विद्युत बकाया दंडनीय अपराध है। इस अवसर पर एसडीओ विजय कुमार,कमलेश ,हर्षित राय,दुर्गविजय प्रसाद ,बाबू खान,शहजाद,संजय आदि मौजूद रहे।

'