Today Breaking News

हर थाने में बन रही टॉप-10 गुंडे-माफिया की लिस्ट, इनकी भी बढ़ेगी मुश्किल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. योगी सरकार कानून व्यवस्था को और अपडेट करने की कोशिशों में जुट गई है। सरकार के निर्देश पर जनपद पुलिस ने अपराधियों की जन्म कुंडली नए सिरे से बनाने का फैसला किया है। टॉप-10 गुंडे, टॉप-10 माफिया की सूची थाना वार बनाई जा रही है। इसके अलावा कानून व्यवस्था के लिए मुश्किलें पैदा करने वाले सफेदपोश चेहरों का रिपोर्ट कार्ड भी बन रहा है। सूचीबद्ध गुंडों और माफिया पर शिकंजा कसने के लिए बहुत जल्द अभियान शुरू होगा।

विधानसभा चुनाव में जिस तरह खाकी की कार्रवाई मुद्दा बनी। अपराधियों पर पुलिसिया नियंत्रण और बुलडोजर की चर्चा हुई उसने सरकार को काम करने का नया हथियार दे दिया है। सरकार ने मान लिया है कि पुलिस व्यवस्था जितनी बेहतर होगी प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने में उतनी ही आसानी होगी। इसी के तहत उच्चाधिकारियों के निर्देश पर जनपद के अपराधियों की कुंडली का खाका तैयार किया जा रहा है। थाना वार सूची बन रही है। थानों के रजिस्टर खंगालकर हिस्ट्रीशीटरों की नई सूची भी बनाई जा रही है।

अपराधियों की हिस्ट्रीशीट हो रही तैयार

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि अपराध नियंत्रण के लिए पुलिस का सारा फोकस गुंडों, माफिया पर रहेगा। एंटी रोमियो स्क्वायड एक्टिव हो चुकी है। चेन स्नेचिंग, लूट, चोरी जैसे अपराधों में शामिल रहने वाले शातिरों का रिपोर्ट कार्ड बन रहा है। इसके अलावा बड़े अपराधियों की नई हिस्ट्रीशीट तैयार हो रही है। माफिया को भी सूचीबद्ध किया जा रहा है। थानों में इनकी सूची चस्पा कराने का प्लान है।


'