Today Breaking News

मुख्तार अंसारी की पत्नी और सालों की 5 करोड़ की संपत्ति कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आईएस-191 गैंग के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी अफ्शां व उनके साले अनवर शहजाद व सरजील रजा की शहर कोतवाली के बबेड़ी के पास स्थित 0.3134 हेक्टेयर, 5 करोड़ 10 लाख रुपए की बेनामी संपत्ति को जिला प्रशासन ने बुधवार को कुर्क कर लिया। इसके पूर्व मुख्तार व उनके करीबियों की लगभग 65 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। वहीं लगभग 109 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति का ध्वस्तीकरण किया जा चुका है।

मुख्तार अंसारी विभिन्न मामलों में इस समय बांदा जेल में लंबे समय से बंद है। उस पर लगभग दो दर्जन से अधिक मुकदमें चल रहे हैं। उसके व करीबियों द्वारा एक गैंग बनाकर लोक व्यवस्था को अस्त-व्यस्त कर अकेले व सामूहिक रूप से आपराधिक कार्यों को अंजाम देकर लोगों से अचल बेनामी संपत्ति अर्जित की गई है। 

यह जमीन इन लोगों ने बबेड़ी के फुलिया पत्नी मुन्ना से 0.6560 हेक्टेयर अर्जित की थी। इसमें से 0.2665 हेक्टेयर भूमि को आवासीय प्लाट के रूप में सरजील रजा द्वारा विक्रय कर दी गई है, जो खतौनी में दर्ज हो चुकी है। वहीं अभियुक्तों द्वारा 0.0761 हेक्टेयर भूमि का और विक्रय कर दिया गया है, जो अभी दाखिल खारिज होकर खतौनी में दर्ज नहीं हुआ है। 

अवशेष बची हुई जमीन को प्रशासन ने जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने निर्देश पर कुर्क कर लिया गया है। यह कुर्की की प्रक्रिया क्षेत्र में मुनादी कराकर की गई। इस दौरान सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा, सीओ सिटी ओजस्वी चावला व तहसीलदार अभिषेक कुमार संग पुलिस बल तैनात रही।

'