Today Breaking News

फिर ठेले पर मरीज को अस्‍पताल ले जाने का फोटो वायरल, स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र से किया गया था रेफर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, बलिया. बीते दिनों एक मरीज के ठेले पर ही अस्‍पताल जाने का मामला अभी ठंडा भी नहीं पड़ा था कि ताजा मामला देर रात का सामने आ गया। इस मामले में अस्‍पताल में मरीज को इंजेक्‍शन लगाने के बाद रेफर करने का प्रकरण सामने आने के बाद से ही इंटरनेट मीडिया में चर्चा में आ गया है। 

गलिया जिले में एक बार फिर ठेले पर मरीज को अस्पताल ले जाने और ठेले से ही वापस घर ले जाने का मामला सामने आया है। मामला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा से जुड़ा हुआ है। सुनीता देवी (55) पत्नी स्वर्गीय लखन प्रसाद बैरिया रामा बाबा दलित बस्ती की निवासी हैं। बुधवार की देर रात उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई। उन्हें पड़ोसी रासबिहारी अपने ठेले पर लादकर रात 11 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनबरसा ले गए। 

वहां ड्यूटी पर तैनात डाक्टर संजय श्रीवास्तव ने एक इंजेक्शन लगा कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। रासबिहारी सुनीता देवी को ठेले पर लादकर फिर वापस घर जा रहे थे। उनके पास बलिया जाने के लिए पैसा नहीं था। तभी कुछ लोग निमंत्रण से वापस घर लौट रहे थे। वे महिला को बगल में रहने वाले मऊ में तैनात वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डा. नवीन कुमार सिंह के पास ले गए। वहां सुनीता देवी का उपचार हुआ।

ड्यूटी पर तैनात डा. संजय श्रीवास्तव ने बताया कि सुनीता देवी का प्राथमकि उपचार किया गया था। बलिया रेफर करने के बाद 108 नंबर पर फोन करके एंबुलेंस बुलाने को कहा लेकिन सुनीता के साथ आए रासबिहारी और उनकी पुत्री अंजली ने कहा कि वे बलिया नहीं जाएंगे। इससे पहले चिलकहर में अमदौर निवासी सुकुल प्रजापति की बीमार पत्नी की ठेले पर अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई थी। उसके बाद से ही बलिया जिले में बदहाल स्‍वास्‍थ्‍य सेवाओं को लेकर खबरें खूब चर्चा में बनी हुई हैं। वहीं इस मामले में भी तस्‍वीर इंटरनेट मीडिया में खूब चर्चा में है।

'