Today Breaking News

गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग हुए बेहाल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अप्रैल महीने में अधिकतम तापमान लगातार 42 डिग्री के आसपास बना हुआ है। महीने भर से गर्म हवाओं के थपेड़ों से घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। इन दिनों मई-जून जैसी गर्मी का एहसास हो रहा है। 

सोमवार की सुबह से ही पछुआ हवा के कारण लोग बेहाल दिखे। भीषण गर्मी और धूप के चलते लोग दोपहर के समय बाहर निकलने से परहेज कर रहे हैं। वही किसान गर्मी की तपिश के बीच मड़ाई में जुटे हैं। तेज धूप के साथ गर्म हवाएं शरीर की चमड़ी तक झुलसा दे रही हैं। लू और धूप से बचाव के लिए लोगों को छाता, चश्मा गमछा आदि का सहारा लेना पड़ रहा है। 

लोग राहत के लिए एसी व कूलर की शरण ले रहे हैं। हालांकि इस मौसम से किसानों में खुशी है। तपती धूप में भी गेहूं की फसल की कटाई व मड़ाई में लगे हैं। किसानों की चिंता है कि किसी तरह उनकी फसल खेतों से सुरक्षित घर तक पहुंच जाए। किसानों का कहना है कि चैत माह में रबी फसलों की कटाई व मड़ाई का कार्य होता है। 

इसमें पछुवा हवा रहने से कार्य काफी तेज होता है और मौसम भी खराब होने की संभावना कम रहती है। बताया कि पछुवा हवा के बीच दिन हो रात कभी किसान अपनी सुविधानुसार फसलों की मड़ाई करते हैं। इन दिनों ग्रामीण इलाकों में जगह-जगह छोटे-बड़े थ्रेसर चल रहे हैं और किसान अनाज को सुरक्षित करने में जुटे हैं।

'