Today Breaking News

Royal Enfield Electric Motorcycle: रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल, बुलेट की तरह होगी दमदार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. Royal Enfield Electric Motorcycle: अगर आप Royal Enfield की मोटरसाइकिल खरीदने को सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अच्छी है. क्योंकि कंपनी आने वाले दिनों में अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च (Royal Enfield Electric Motorcycle) करने जा रही है. हालांकि, कंपनी ने सीधे तौर इस बारे में कुछ नहीं कहा है.

Royal Enfield Electric Motorcycle

इससे पहले अगस्त 2020 में रॉयल एनफील्ड के CEO विनोद दसारी ने पुष्टि की थी कि कंपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना बना रही है. इस घोषणा के बाद घरेलू बाइक निर्माता ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट 2020-21 में पुष्टि की कि कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक रेंज का विकास किया जा रहा है.

ये टू-व्हीलर कंपनियां भी करेंगी लॉन्च

टीवीएस, हीरो, एथर, और बीएमडब्ल्यू जैसे प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता आने वाले महीने में अपने ईवी लॉन्च करने के लिए तैयार हैं. रॉयल एनफील्ड ने भी इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है और नए बाजार पर हावी होने की दौड़ में आगे आने के लिए बेताब है. रॉयल एनफील्ड के प्रबंध निदेशक, सिद्धार्थ लाल ने पुष्टि की है कि प्रोडक्शन लाइन को भारतीय और वैश्विक बाइक बाजारों दोनों के लिए इलेक्ट्रिक बाइक रेंज पर विचार करने के लिए गठबंधन किया जा रहा है.

Royal Enfield Electric Motorcycle

नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी बाइक

रॉयल एनफील्ड पर्यावरण, सामाजिक और सरकार के उद्देश्य के देखते हुए कंपनी ने अब विद्युतीकरण प्रक्रिया को तेज कर दिया है. कंपनी ने रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Royal Enfield Electric Motorcycle)के लिए पहले ही प्रोटोटाइप तैयार कर लिया है और जल्द ही ईवी का निर्माण शुरू कर देगी. उम्मीद है कि रॉयल एनफील्ड द्वारा निर्मित इलेक्ट्रिक बाइक एक नए इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी और कई नए फीचर्स से लैस होगी.

जानें कब होगी लॉन्च?

रॉयल एनफील्ड 2023 में किसी समय भारत में अपनी इलेक्ट्रिक उत्पादन शुरू करने का ऐलान कर सकती है. कंपनी अपने यूनाइटेड किंगडम में स्थित अनुसंधान और विकास विंग वर्तमान में प्रोटोटाइप को प्रस्तुत करने योग्य बनाने पर काम कर रहा है. इंडिया कार न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, बाइक 8 kWh से 10 kWh तक के बैटरी पैक का उपयोग कर सकती है और इसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा जाएगा. इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में वर्तमान में प्रचलित रुझानों के अनुसार, बाइक्स की पावर और पीक टॉर्क 40 bhp और 100Nm के आसपास रहने की उम्मीद है.

'