Today Breaking News

गोरखपुर से एर्नाकुलम के बीच चलेगी एक्सप्रेस ट्रेन, जनरल टिकट पर भी कर सकेंगे यात्रा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. तिरुपुर और कोयंबटूर आदि शहरों तक की यात्रा करने वाले वाले पूर्वांचल के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों की भीड़ और मांग को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर से एर्नाकुलम के बीच एक जोड़ी समर स्पेशल एक्सप्रेस संचालित करने की घोषणा की है।

30 अप्रैल से 27 जून तक कुल नौ फेरा में चलाई जाएगी ट्रेन

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार स‍िंह के अनुसार 05303/05304 नंबर की गोरखपुर-एर्नाकुलम- गोरखपुर साप्ताहिक समर स्पेशल 30 अप्रैल से 27 जून तक कुल नौ फेरा में चलाई जाएगी। इस ट्रेन में साधारण द्वितीय श्रेणी के पांच, शयनयान श्रेणी के 11, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के चार और वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के एक सहित कुल 23 कोच लगाए जाएंगे। जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति होगी।

यह है शेड्यूल और रूट

05303 गोरखपुर-एर्नाकुलम नंबर की स्पेशल ट्रेन 30 अप्रैल से 27 जून तक प्रत्येक शनिवार को गोरखपुर से सुबह 08.30 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन ऐशबाग, कानपुर सेंट्रल, वीरांगना लक्ष्मीबाई जंक्शन, भोपाल, नागपुर, विजयवाड़ा और कोयम्बटूर के रास्ते तीसरे दिन दोपहर 12.00 बजे एर्नाकुलम पहुंचेगी।

05304 एर्नाकुलम-गोरखपुर स्पेशल 02 मई से 27 जून तक प्रत्येक सोमवार को

एर्नाकुलम से रात 11.55 बजे रवाना होगी। यह ट्रेन कोयंबटूर, पेरंबूर, विजयवाड़ा, नागपुर, इटारसी, भोपाल, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग और गोंडा होते हुए चौथे दिन सुबह 08.35 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

एक्‍सप्रेस ट्रेनों में सामान्‍य ट‍िकट पर यात्रा की मंजूरी

रेलवे ने एक्‍सप्रेस ट्रेनों में अब जनरल टिकट पर भी साधारण कोच में यात्रा करने की अनुमत‍ि दे दी है। बोर्ड के दिशा-निर्देश पर पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 123 एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा शुरू शुरू करने की संभावित तारीख तय कर दी है। ट्रेनों में खाली सीटों की उपलब्धता के आधार पर जनरल टिकटों पर यात्रा की अनुमति दी जाएगी। यात्रियों की सुविधा के लिए जोन के लोकल रूटों पर चलने वाली इंटरसिटी सहित दर्जन भर ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा शुरू हो गई है। होली के बाद समर स्पेशल ट्रेनों में भी जनरल टिकट की सुविधा मिलनी शुरू हो गई है।

'