Today Breaking News

तिरपनवा गांव से शेरपुर श्मशान घाट तक कटान रोकने के लिए 22 करोड़ की लागत से बनेगा ठोकर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. कटान प्रभावित शेरपुर गांव के तिरपनवा से शेरपुर श्मशान घाट तक ठोकर निर्माण के लिए शासन की ओर से 22 करोड़ रुपये की परियोजना स्वीकृत हो गई है। मौजा तिरपनवा से आगे 800 मीटर तक कटर निर्माण होगा। वहीं श्मशान घाट के पास से 600 मीटर तक बोल्डर पिचिग किया जाएगा। क्षेत्र के कटान प्रभावित शेरपुर के पास ठोकर निर्माण के लिए गुरुवार को बोल्डर गिरना शुरू हो गया। अब ग्रामीणों में उम्मीद जगी है कि उनका गांव कटान होने से बच जाएगा।

बीते बरसात के दिनों में गंगा के जलस्तर में उफान आने से शेरपुर कला श्मशान घाट, माघी, छानबे आदि के पास जबर्दस्त कटान हुआ। इससे सैकड़ों बीघा कृषि भूमि, शिवमंदिर सहित पेड़ गंगा की धारा में समाहित हो गए। गांव के अस्तित्व पर संकट देख ग्रामीणों ने शासन प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराने के लिए गंगा तट पर सत्यसग्रह के पश्चात बीते वर्ष 18 अगस्त को तिरंगा यात्रा निकाली। इसके पश्चात गांव के लोगों ने पंचायत चौपाल आयोजित की।

ग्रामीणों का कहना है कि अब उनका गांव कटान से सुरक्षित हो जाएगा। इधर, गांव के शिक्षक बालाजी राय, मनीष राय, कृष्ण मुरारी राय, लालमोहर राय, संतोष राय आदि ने कहा कि मानक के हिसाब से काम होने पर गांव कटान से सुरक्षित हो जाएगा।

'