Today Breaking News

अप्रेंटिस मेले में 94 युवाओं का हुआ चयन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर के प्रकाशनगर स्थित राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में बृहस्पतिवार को राष्ट्रीय शिक्षुता प्रोत्साहन योजना (एनएपीएस) के तहत अप्रेंटिसशिप मेले का आयोजन किया गया। मेले में 15 कंपनियों के स्टाल लगे थे। जिसके लिए अभ्यर्थी आवेदन कर रहे थे। यहां आनलाइन रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था थी।

मेले में रजिस्ट्रेशन के लिए सुबह 10 बजे से प्रतिभागियों का आना शुरू हो गया था। जिन अभ्यर्थियों ने पहले आनलाइन रजिस्ट्रेशन नहीं किया था वो यहां आनलाइन रजिस्ट्रेशन के काउंटर पर पंजीकरण की प्रक्रिया पूरी करा रहे थे। वहां उनको पंजीकरण संख्या मिलने के बाद अन्य जरूरी दस्तावेज के साथ कंपनियों के स्टाल पर अप्रेंटिस के लिए आवेदन कर रहे थे। इस दौरान कुल 387 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन किया था जिसमें से 94 का चयन विभिन्न ट्रेड में अप्रेंटिस के लिए हुआ। अप्रेंटिस के दौरान चयनित अभ्यर्थियों को प्रति माह कम से कम 10 हजार रुपये का भुगतान किया जाएगा।

कार्यक्रम के अध्यक्ष डीएम एमपी सिंह और मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष सरिता अग्रवाल ने दीप प्रज्जवलन कर उद्घाटन किया गया। कार्यक्रम में सरिता अग्रवाल ने कहा कि आपको अवसर मिल रहा है इसका लाभ उठाएं। वहीं डीएम एमपी सिंह ने कहा कि सरकार की अनेकों योजनाएं उपलब्ध हैं। उनका लाभ लेकर अपने व देश के भविष्य को आपको उज्ज्वल करना है। अप्रेंटिस मेले में सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता ने सभी छात्रों को शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।

मेले में आईं 15 कंपनियां

मेले में कुल 15 कंपनियों ने अप्रेंटिस के लिए अभ्यर्थियों का आवेदन लिया। जिसमें रोहित हाईब्रीड सीड्स प्रालि, जी-4 एस सिक्योर सलुशन प्रालि एवं शिव शक्ति बायोटेक्नोलॉजी वाराणसी द्वारा सुपरवीजन, मैनेजर, एकाउंटेंट, एचआर इक्जक्यूटीव, कम्प्यूटर आपरेटर, एकाउंटेंट, सेल्स आफिसर, मार्केटिंग आफिसर, सुरक्षा गार्ड और सेल्स एक्जीक्यूटिव शामिल थीं।

'