Today Breaking News

जौनपुर में 12वीं के छात्रों के बीच खूनी संघर्ष, एक की मौत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, जौनपुर. यूपी के जौनपुर जिले के जलालपुर थाना क्षेत्र के रामरूप सर्वोदय इंटर कालेज भवनाथपुर त्रिलोचन महादेव में रविवार को भौतिक विज्ञान विषय की प्रायोगिक परीक्षा के दौरान फाइल देखने को लेकर छात्रों के दो गुटो में खूनी संघर्ष हो गया। जिसमें एक गुट ने दूसरे गुट के 12वीं कक्षा के एक छात्र को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गयी। छात्र के मौत की खबर से हड़कम्प मच गया। प्रैक्टिकल की परीक्षा रोक दी गयी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को कब्जे में ले लिया। पूछताछ के लिए तीन छात्र हिरासत में ले लिए गए। घटना की जानकारी होते ही मृत छात्र के परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। 

जानकारी के अनुसार बयालसी इंटर कालेज जलालपुर के 241 बच्चों का सेंटर रामरूप सर्वोदय इंटर कालेज भवनाथपुर त्रिलोचन महादेव गया था। प्रधानाचार्य लल्लू राम यादव ने बताया की करीब साढ़े नौ बजे फाइल देखने को लेकर छात्रों में विवाद हो गया। इसके बाद गर्ल्स इंटर कालेज के प्रधानाचार्य डा.शैलेंद्र कुमार सिंह को फोन करके सूचित किया गया कि आपके विद्यालय के छात्र हैं आपस में विवाद किए हैं वहां से दो तीन शिक्षकों को भेज दीजिए जिससे कि वह छात्रों को सही ढंग से बैठा कर परीक्षा दिलवा सके।

सूचना पर दो-तीन शिक्षक पहुंच भी गए और छात्रों को बैठाकर परीक्षा दिलवाने लगे। लगातार 2:30 घंटे परीक्षा चलने के बाद करीब 12:00 बजे  बीस पच्चीस की संख्या में युवक गेट के अंदर  जबरजस्ती कालेज परिसर में घुस आए और वहां उपस्थित शिक्षकों के सामने  छात्रों को भद्दी भद्दी गालियां देते हुए मारपीट करने लगेष मारपीट में मिथिलेश यादव 18 साल पुत्र उपेंद्र यादव निवासी नेवादा को पकड़कर बाहरी युवको ने बहुत ही बेरहमी से पीटा। लाठी-डंडे और ईंट से पीटाई कर उसे अधमरा कर दिया। इस दौरान वहा अफरा तफरी मच गयी। शिक्षकों ने छात्रों को किसी तरह से बाहर करते हुए घायल छात्र को आफिस में ले गए और पानी छिड़ककर होश मे लाने का प्रयास किए।

पानी छिड़कने के बाद भी जब वह होश में नहीं आया तो  उसे प्राइवेट वाहन से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रेहटी ले गए। जहां गंभीर हालत को देखते हुए डाक्टरों ने ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। इस बीच परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए थे। हरहुआ पहुंचते-पहुंचते मिथिलेश बातचीत करना बंद कर दिया। शक होने पर परिजनों ने एक प्राइवेट चिकित्सालय में दिखाया। लेकिन वहां कुछ स्पष्ट स्थिति न होने पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरहुआ ले गए। जहां डाक्टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया। मौत की सूचना मिलते ही जलालपुर थाना अध्यक्ष विजय शंकर सिंह मौके पर पहुंचकर पंचनामा कर लाश को वाराणसी पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर विजय शंकर सिंह ने कहा की विद्यालय से छात्रों के मारपीट की सूचना मिलने पर कोबरा पुलिस भेजी गयी थी। तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।

'