Today Breaking News

एटीएम में कैश डालने वाले कर्मचार‍ियों ने उड़ाए 76 लाख, जांच में खुली पोल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. एटीएम में कैश डालने वाली कंपनी सीएमएस के तीन कर्मचारियों ने 76 लाख रुपये गबन कर लिया। छानबीन करने पर कंपनी को इसकी जानकारी हुई। विभूतिखंड थाने में एफआइआर दर्ज की गई। इसके बाद पुलिस ने एक कस्टोडियन और चालक को गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से 14 लाख 19 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। एक अन्य आरोपित फरार है, जिसके बाद गबन की गई शेष धनराशि है।

इंस्पेक्टर विभूतिखंड डा. आशीष कुमार मिश्र ने बताया कि सीएमएस कंपनी विभिन्न इलाकों में एटीएम में रुपये डालती है। प्रतापगढ़ निवासी अंबरीश सिंह और अयोध्या निवासी आदर्श पांडेय इसके कस्टोडियन थे। आरोप है कि दोनों 19 अप्रैल को एक कराेड़ 97 लाख रुपये लेकर एटीएम में डालने के लिए निकले थे। दोनों ने वापस आकर 97 लाख रुपये वापस कंपनी में जमा कर दिया। गिनती के दौरान पांच लाख रुपये कम पाए गए। कंपनी ने कई बार प्रयास किया, लेकिन दोनों से संपर्क नहीं हो सका।

इस दौरान अलग अलग एटीएम में कैश की कमी की शिकायत मिली। संदेह होने पर जांच की गई तो पता चला कि आरोपितों ने 76 लाख रुपये एटीएम में जमा नहीं किया था। विभूतिखंड थाने में कंपनी के शाखा प्रबंधक अरिदमन सिंह की तहरीर पर एफआइआर दर्ज की गई। फर्जीवाड़े में कस्टोडियन के अलावा चालक की भूमिका भी पाई गई। इसके बाद पुलिस ने चालक पन्ना लाल यादव और अयोध्या निवासी कस्टोडियन आदर्श पांडेय को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि फर्जीवाड़े का मास्टर माइंड अंबरीश है, जो फरार है।

'