Today Breaking News

बिजली संकट पर बोले ऊर्जा मंत्री- जरूरत पड़ी तो खरीदेंगे अतिरिक्त बिजली

गाजीपुर न्यूज़ टीम, कानपुर. प्रदेश में जारी बिजली संकट पर ऊर्जा मंत्री अरविंद कुमार शर्मा का कहना है कि जरूरत पड़ी तो अतिरिक्त बिजली खरीदी जाएगी। लोगों को बिजली संकट से नहीं जूझना पड़ेगा। उन्होंने झांसी से लखनऊ लौटते समय जालौन के उरई और उन्नाव में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लिया। उपकेंद्रों का औचक निरीक्षण कर जिले में संसाधनों को लेकर पूछताछ की।

जालौन के कालपी के उसरगांव विद्युत उपकेंद्र में उन्होंने विद्युत रोस्टर के विषय में पूछताछ की। केंद्र परिसर में सफाई के निर्देश दिए। रविवार के दिन कार्यरत अधिकारियों-कर्मचारियों का उत्साह बढ़ाने के साथ जनसेवा में और सजग रहने को कहा। बोले, उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न होने दें। इस दौरान कर्मी हरिश्चंद्र, अनिल, राहुल, सुरेंद्र, अवध व जगराम ने ऊर्जा मंत्री को बताया कि उपकेंद्र तालाब किनारे बना होने से बारिश में जलभराव रहने से बड़ा खतरा रहता है।

इससे पहले ऊर्जा मंत्री ने एट में कानपुर-झांसी हाईवे के किनारे स्थित विद्युत उपकेंद्र का निरीक्षण किया। ट्रांसफार्मर, ओसीबी मशीनों को लेकर आपरेटर बृजेंद्र सिंह से बिंदुवार जानकारी ली। इसके बाद ऊर्जा मंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो गए। वहीं, लखनऊ जाते समय उन्होंने उन्नाव के दही चौकी के पास स्थित 400 केवी ट्रांसमिशन विद्युत उपकेंद्र का जायजा लिया। सहायक अभियंता आपरेशन सत्यप्रकाश मिश्रा और अभियंता फूलचंद्र से ग्रिड से आने वाली बिजली और उपकेंद्रों पर वितरण की जानकारी ली। कहा कि बिजली समस्या को दूर करने के प्रयास चल रहे हैं।

'