Today Breaking News

शासन के पत्र पर वकीलों में उबाल, आज करेंगे हड़ताल - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सिविल बार एसोसिएशन गाजीपुर के अधिवक्ताओं ने शासन के विशेष सचिव प्रफुल्ल कमल और एसीएस अवनीश अवस्थी के खिलाफ आक्रोश जताया। सरकारी चिट्ठी की भाषा से आक्रोशित अधिवक्ताओं ने गुरुवार को सभी जिलों में हड़ताल का एलान किया है। वहीं यूपी बार कौंसिल ने भी 20 तारीख को प्रदेश भर के वकीलों से न्यायिक कार्य से विरत रहने का संकेत दिया है।

शासन के विशेष सचिव द्वारा अधिवक्ताओं पर की गई टिप्पणी को अभद्र बताया और सुधार पत्र में भी शब्द आपत्तिजन है। पुलिसकर्मियों से विवाद के लिए एसीएस ने वकीलों पर आरोप लगाया है जो गैर जिम्मेदाराना है। वकीलों ने नारेबाजी करते हुए चिट्ठी को वापस लेने और माफी मांगने की बात की है। 

इसके साथ ही 20 मई को प्रदेश भर में उग्र प्रदर्शन की चेतावनी भी दी। बार काउंसिल आफ उत्तर प्रदेश के आह्वान पर सभी अधिवक्ता कार्य बहिष्कार कर न्यायिक कार्यों से विरत रहे। इस चिट्ठी के विरोध में गुरुवार जिले के अधिवक्तागण न्यायिक कार्य नहीं करेंगे। सिविल बार एसोसिएशन के अध्यक्ष धीरेंद्र नाथ सिंह, महासचिव अशोक कुमार भारती, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नटनागर, शशिज्योति पांडे, क्षमा त्रिपाठी, संजय कुमार सिंह, अजय वीर विक्रम सिंह, बालमित्र केशरी, अयाज अहमद, योगेंद्र कुमार यादव, रजनीकांत त्रिपाठी, शिवपूजन सिंह यादव, अजय सिन्हा, सुमित श्रीवास्वत समेत कई अधिवक्ता शामिल रहे।


'