Today Breaking News

गंगा नदी में नहाने गए छह किशोर डूबे, ग्रामीणों ने दो को बचाया, तीन शव बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, भदोही. भदोही जिले के गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के बिहरोजपुर गंगा घाट पर रविवार को नहाने गए छह किशोर गंगा की तेज लहरों में डूब गए। शोरगुल सुनकर घाट पर स्नान कर रहे ग्रामीणों ने दो को बचा लिया जबकि चार गहरे पानी में समा गए। घटना की जानकारी मिलते ही एसपी डॉ. अनिल कुमार पंहुच गए और राहत बचाव कार्यों का जायजा भी लिया। 

वहीं हादसे की जानकारी होने के बाद दोपहर में मौके पर जायजा लेने जिलाधिकारी आर्यका अखौरी भी पहुंचीं और राहत व बचाव कार्य का जायजा भी लिया। इस बाबत उन्‍होंने परिजनों से बातचीत का सांत्‍वना दिया। वहीं कर्मचारियों से बातचीत कर सुविधाओं को और बढ़ाने के साथ सक्रियता दिखाने की अपील की।

कौलापुर निवासी त्रिपुरारी मिश्र के पुत्र प्रभात मिश्र (18) अपने 11 साथियों के साथ सुबह गंगा में स्नान करने गया था। घाट पर स्नान कर रहे थे कि रामशिरोमणि मिश्र का पुत्र आशीष अन्य साथी डूबने लगे। शोरगुल सुनकर आसपास के लोग पहुंच गए। गंगा में डूब रहे आशीष (19) सहित दो लोगों को तो बचा लिया गया लेकिन एक ही परिवार के प्रभात, विक्की, लकी और विद्याधर चतुर्वेदी का पुत्र अंकित गहरे पानी में समा गए। इसके बाद हादसे की जानकारी होने के बाद हड़कंप मच गया और लोगों ने मौके पर पर पहुंचकर शोरगुल शुरू कर दिया। गंगा में हादसे की वजह से आसपास के लोगों का हुजूम भी उमड़ पड़ा और दोपहर तक लोगों की खूब भीड़ उमड़ी रही। 

जानकारी होते ही गांव के हजारों की संख्या में लोग घाट पर पंहुच गए। वहीं परिवार में कोहराम मच गया। करीब दो घंटे बाद रामपुर और सीतामढ़ी के गोताखोर पंहुच गए। काफी खोजबीन किये लेकिन किसी को भी निकालने में सफलता नहीं मिली। एक ही परिवार से तीन किशोरों के डूबने के बाद से ही पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा रहा। हर नजर को गंगा की लहरों से आने वाली सूचना का इंतजार बना हुआ है। 

दोपहर तक तीन शव बरामद : गोताखोरों ने तीन घंटे बाद कड़ी मशक्कत के बाद तीन शव को निकाल लिया जबकि अभी एक की तलाश दोपहर एक बजे के बाद भी जारी है। कौलापुर निवासी त्रिपुरारी मिश्र के पुत्र प्रभात मिश्र (18) अपने 11 साथियों के साथ सुबह गंगा में स्नान करने गए थे। घाट पर स्नान कर रहे थे कि रामशिरोमणि मिश्र का पुत्र आशीष अन्य साथी डुबने लगे। 

शोरगुल सुनकर आसपास के लोग पंहुच गए। गंगा में डूब रहे आशीष (19) सहित दो को बचा लिया जबकि एक ही परिवार के चचेरे भाई प्रभात मिश्रा, प्रवेश मिश्रा, लक्की मिश्रा और विद्याधर चतुर्वेदी का पुत्र अंकित गहरे पानी में समा गए। सीतामढ़ी और रामपुर घाट से गोताखोर बुलाए गए। करीब तीन घंटे बाद प्रतीक उर्फ लक्की, अंकित और प्रवेश मिश्रा का शव निकाला गया।

'