Today Breaking News

आज से 23 मई तक पूरे प्रदेश में जगह-जगह आंधी-बारिश के आसार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. पूरे उत्तर प्रदेश में तपती जलती गर्मी का सिलसिला जारी है. बांदा एक बार फिर से देश का सबसे गर्म जिला रहा. यहां बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 46.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. ये देश में सबसे ज्यादा था लेकिन, हालात बदलने वाले हैं. मौसम विभाग के ताजा अनुमान के मुताबिक आज 19 मई से प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में आंधी- बारिश का सिलसिला शुरु हो जायेगा. ये दौर 23 मई तक चलता रहेगा. इसकी शुरुआत पूर्वी यूपी के जिलों से होगी. अगले 24 से 48 घण्टों में पूरे प्रदेश में इसका असर दिखना शुरु हो जायेगा.

तपती गर्मी और लू के थपेड़ों से राहत मिलने वाली है. 19 मई को पूर्वी और पश्चिमी यूपी के जिलों में कहीं – कहीं तेज आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गयी है. जिन जिलों के लिए अनुमान जारी किया गया है वे जिले हैं – देवरिया, गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर, मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, सहारनपुर और अमरोहा.

20-21 मई को इन जिलों में आंधी-बारिश की संभावना

20 और 21 मई को पूर्वी यूपी के साथ साथ पश्चिमी यूपी के जिलों में भी आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना जाहिर की गयी है. 21 और 22 मई को सिद्धार्थनगर, कुशीनगर, देवरिया, गोरखपुर और संतकबीर में आंधी के साथ हल्की बारिश की संभावना है. वहीं इस दिन रामपुर, गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, मुरादाबाद, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर में भी कहीं कहीं आंधी बारिश आ सकती है.

'