Today Breaking News

यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट कब आएगा, विद्यार्थियों की बढ़ी जिज्ञासा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) के हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का रिजल्ट जून के द्वितीय सप्ताह तक जारी होने की संभावना है। बोर्ड रिजल्ट की तैयारी तेजी से जुटा हुआ है। वहीं जैसे जैसे रिजल्ट घोषित होने की तिथि करीब आ रही है। परीक्षार्थियों की जिज्ञासा और बढ़ती जा रही है। परीक्षार्थी रिजल्ट की तिथि लेकर शिक्षकों को भी फोन कर रहे है।

up board high school aur inter ka result kab aayega

ई-मेल पर रिजल्ट देने की योजना पर ब्रेक : बोर्ड इस बार परीक्षार्थियों को उनके रजिस्टर्ड ईमेल आइडी रिजल्ट भेजने की तैयारी में जुटा हुआ है। इस क्रम में सभी विद्यालयों से दसवीं व बारहवीं के परीक्षार्थियों को ई-मेल आइडी 25 मई तक मांगा था। वहीं तमाम विद्यालयों ने अब तक हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों की मेल-आइडी बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया है। ऐसे में ई-मेल पर रिजल्ट भेजने की बोर्ड की योजना पर फिलहाल ब्रेक लग गया है। हालांकि, बोर्ड का प्रयास जारी है। करीब 40 फीसद परीथार्थियों का डाटा बोर्ड अपलोड कर चुकी है ।

विद्यालयों को भेजा स्मरण पत्र : डीआइओएस डा. विनोद कुमार राय ने बताया कि 104 विद्यालयों ने परीक्षार्थियों की मेल- आइडी अभी तक बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड नहीं की है। इसमें राजकीय, अशासकीय व वित्तविहीन विद्यालय भी शामिल हैं। सभी विद्यालयों से परीक्षार्थियों की मेल-आइडी अविलंब बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करने एक बार फिर स्मरण पत्र भेजा गया है।

मोबाइल पर होगा रिजल्ट : विद्यालयों ने दसवीं व 12वीं के परीक्षार्थियों का ई-मेल आइडी मांगने के पीछे संभावना जताई जा रही है कि बोर्ड इस बार परीक्षार्थियों को उनके रजिस्टर्ड ईमेल आइडी रिजल्ट भेजेगा लेकिन विद्यालयों की लापरवाही से इसकी संभावना अब कम है। इसे देखते हुए बोर्ड रिजल्ट की सूचना परीक्षार्थियों को मोबाइल पर देने के लिए विचार कर रहा है ताकि इंटरनेट के माध्यम से परीक्षार्थी मोबाइल पर ही रिजल्ट देख सके।

'