Today Breaking News

गाजीपुर में जर्जर सड़क से राहगीर परेशान, उड़ते धूल के गुबार से आना जाना हुआ मुहाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में पीडब्ल्यूडी विभाग की अनदेखी के चलते राहगीरों को पिछले डेढ़-दो साल से आवागमन में भारी तकलीफें झेलनी पड़ रही है। वहीं दूसरी ओर करंडा क्षेत्र के चोचकपुर बाजार के दुकानदार घाटे में दुकान चलाये जा रहे है। जिसका कारण बाजार में उड़ता धूल का गुब्बार है। वही थोड़ी सी भी बारिश हो जाने के बाद पूरे बाजार में फिसलन और जलजमाव का माहौल बन जाता है। धूल उड़ने का मुख्य कारण पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा सड़क पर पिचिंग का कार्य न कराना है।

स्थानीय दुकानदार ने बताया कि चोचकपुर पेट्रोल पंप तिराहे से लगायत बाजार तक की सड़क जर्जर हालत में थी। जिसकी कुल दूरी लगभग एक किमी के आस-पास है। जिसके पुनर्निर्माण का कार्य पीडब्लूडी विभाग ने दो वर्ष पूर्व शुरू किया। लेकिन निर्माण के नाम पर केवल गिट्टी डालकर रोलर से दबाकर छोड़ दिया गया।

किसी वाहन के गुजरते ही उड़ने लगता है धूल

अब हालात ये है कि सड़क पर पड़ी गिट्टियां लगभग उखड़ गयी है। धूल गिट्टी युक्त सड़क पर जब भी कोई वाहन गुजरता है तो उसके पहिये से धूल का गुब्बार सा उड़ता है। स्थानीय शशिकांत ने बताया कि मिठाई, समोसे, छोले, पान, जलेबी, सब्जी,बर्तन आदि अनेक प्रकार के आइटम पर धूल की मोटी परत चढ़ जाती है। जिसकी वजह से सामान खराब हो जाता है और ग्राहक भी खरीदने से कतराते हैं। हालत ये है कि आस-पास के गांव वासी खराब सामान व कपड़े खराब होने के डर से बाजार आना छोड़ रहे हैं।

राहगीरों के स्वास्थ पर भी पड़ रहा असर

उड़ते धूल के गुबार से स्वास्थ्य खराब होने की आशंका बनी रहती है। जल्द ही सड़क पर पिचिंग का कार्य नहीं कराया जाएगा तो आम आदमी दमे का मरीज हो जायेगा। दूसरी ओर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारी इस विषय में कुछ भी साफ तौर पर कहने से बच रहे हैं। उनकी माने तो सड़क के बाकी कार्य प्रक्रिया में है और बहुत जल्द ही सड़क दुरुस्त कर दी जाएगी। बावजूद इसके स्थानीय निवासियों का सवाल जस का तस बना हुआ है कि आखिर यह सड़क दुरुस्त होगी कब?

'