Today Breaking News

गाजीपुर शहर में चला चेकिंग अभियान, 162 का कटा चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत गाजीपुर शहर के विभिन्न चौराहों पर यातायात पुलिस द्वारा गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है। नाबालिग बच्चों द्वारा वाहन चलाने के खिलाफ विशेष ध्यान दिया जा रहा है। साथ ही बिना हेलमेट बाइक सवार और काली फिल्म वाले चार पहिया वाहनों की चेकिंग भी की गई।

पुलिस द्वारा चेकिंग अभियान चलाए जाने से यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों के बीच हड़कंप की स्थिति देखने को मिली। जिसके तहत आज 162 गाड़ियों का चालान किया गया। शहर के लंका तिराहे पर, रौजा कचहरी रोड, प्रकाश नगर, महाराजगंज आदि जगहों पर कड़ी निगरानी के साथ चेकिंग की गई। नाबालिग बच्चे वाहन चलाते अगर पाए जाते हैं तो उनके गाड़ी का चालान कर उनके परिजनों को सूचित किया जा रहा है कि जबतक यह 18 वर्ष के न हो जाये, तबतक इनको वाहन न दे। यातायात प्रभारी सुशील कुमार मिश्रा ने बताया कि फोर व्हीलर को बिना सीट बेल्ट न चलाएं, बाइक पर बिना हेलमेट और ट्रिपल सवारी न चले।

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर चलाया गया चेकिंग अभियान

सड़क सुरक्षा अभियान को लेकर जहाँ संबंधित विभाग द्वारा अभियान चलकर लोगों को यातायात के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है वही स्कूल कालेज की छात्र छात्राएं भी बढ़ चढ़ कर भाग ले रहे हैं। मंगलवार की सुबह नगर के कुछ छात्र छात्राओं द्वारा विकास भवन से यातायात जागरुकता रैली निकाली गई, जिसे पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। रैली नगर के विभिन्न मार्गों से होतें हुए कचहरी स्थित सरजू पांडे पार्क समाप्त की गई। इसी क्रम में यातायात पुलिस द्वारा नगर के विभिन्न चौराहे से कुल 162 वाहनों का चालान किया गया वही 4500 सौ रूपए का जुर्माना भी वसूल किया गया।

'