Today Breaking News

सीएम योगी आदित्यनाथ बोले: ब्रज का लौटाना चाहता हूं द्वापरयुग का स्वरूप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. ये तस्वीर ही अलग थी। दो संत-आमने-सामने थे और राजनीति की बातें कोसों दूर। एक सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ थे, तो दूसरे राधा-कृष्ण के भजन गाकर जीवन गुजारने वाले संत विनोद बाबा। मुलाकात हुई, तो मुखिया के मन की बात जुबां पर आ गई। बोले, मैं ब्रज के द्वापरयुग का ऐसा स्वरूप लौटाना चाहता हूं, जहां गोपी होंगे, कान्हा होंगी और राधा भी होंगी, लेकिन कंस नहीं होगा। मुख्यमंत्री का कंस से आशय अपराध से था। दोनों संतों के बीच ब्रज के संरक्षण, यमुना शुद्धिकरण और जल संरक्षण पर ही बात हुई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय मथुरा प्रवास के दूसरे दिन बरसाना पहुंचे, तो ब्रज के रसिक संत विनोद बाबा के प्रियाकुंजड स्थित आश्रम में भी गए। छोटे से आश्रम में जब दोनों संत आमने-सामने हुए, तो एक-दूसरे को झुककर प्रणाम किया। दोनों संतों ने एक-दूसरे की आरती उतारी। कान्हा की पटरानी यमुना के प्रदूषण पर विनोद बाबा ने चिंता जताई। बोले, यमुना से ही ब्रज की पहचान है, लेकिन आज यमुना दूषित हैं। सीएम ने कहा, जल्द ही यमुना का प्रदूषण खत्म होगा। सीएम ने संत से मन की बात कही।

बोले, मेरा मकसद द्वापर युग के ब्रज के स्वरूप को लौटाना है। गोपियां, राधा और कान्हा होंगे, लेकिन कंस नहीं होगा। मैं चाहता हूं कि ब्रज में आकर लोगों को द्वापरयुग की अनुभूति हो। गिरते भू-जल स्तर पर विनोद बाबा ने चिंता जताई, तो सीएम योगी ने कहा कि जल सरंक्षण को लेकर हमारी सरकार काम कर रही है। अमृत सरोवर के तहत विलुप्त तालाबा और कुंडों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है। 

विनोद बाबा ने धर्म पर चर्चा करते हुए कहा कि आध्यात्म के साथ धर्म भी बचना चाहिए, धर्म बचेगा-तभी देश बचेगा, हमारी संस्कृति बचेगी, सनातन धर्म बचेगा। ये सुनकर सीएम मुस्कुराए बोले, जब तक आप जैसे संत धरती पर हैं, सनातन धर्म का कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। विनोद बाबा ने सीएम को शाल ओढ़ाई और राधाकृष्ण की तस्वीर भेंट की। करीब एक घंटे तक वार्ता के बाद विदा लेते हुए फिर दोनों संतों ने एक-दूसरे को प्रणाम किया।

खाए भुने काजू, पी गाय के दूध की छाछ

विनोद बाबा के आश्रम पर सीएम योगी ने कुल्हड़ में गाय के दूध की छाछ पी। भुने काजू खाये। विनोद बाबा ने सीएम योगी से भोजन प्रसाद ग्रहण करने का अनुरोध किया, तो उन्होंने प्रसाद पैक करा लिया। भिंडी की सब्जी, शाही पनीर, मूंग की दाल, मीठा चावल, बूंदी रायता, रसगुल्ला, बैंगन पोस्ता, मिक्स सब्जी, आम की चटनी, दो रोटी व सादा चावल सीएम के लिए पैक करके दिया गया। 

'