Today Breaking News

डीडीयू जंक्शन में लगी आग, रेल यात्रियों में मचा हड़कंप

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. डीडीयू जंक्शन पर फुट ओवर ब्रिज पर शॉर्ट सर्किट के बाद भीषण आग लग गई. एस्केलेटर सीढ़ी के पास आग लगने से रेल महकमे व यात्रियों में हड़कम्प मच गया. इस दौरान 15 मिनट तक तार जलता रहा. मौके पर पहुंची जीआरपी व आरपीएफ की टीम ने फायर बिग्रेड टीम को बुलाया, जिसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम व फायर टेंडर की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. 

वहीं आग लगने की इस घटना से बड़ा हादसा तो टल गया, लेकिन रेलवे के अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने से मना कर रहे हैं. इस दौरान अच्छी बात यह रही कि हादसे के वक्त दीनदयाल उपाध्याय जनक्शन पर किसी ट्रेन का ठहराव नहीं था. वरना किसी घटना से इंकार नहीं किया जा सकता था. घटना के बाद से मुगलसराय स्टेशन पर पॉवर सप्लाई ठप हो गई है, हालांकि रेलवे परिचालन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है.

दरअसल, डीडीयू जंक्शन पर स्वचालित सीढ़ी के पास शुक्रवार की दोपहर अचानक आग लग गई. मौके पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई. सीढ़ी के पास का हिस्सा काफी देर तक धू-धूकर जलता रहा. इसके चलते प्लेटफार्म संख्या चार सहित कुछ कार्यालयों की आपूर्ति प्रभावित हुई है. समस्या दूर होने में दो से तीन घंटे का समय लग सकता है. हालांकि आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है, लेकिन एसएनटी विभाग के कर्मचारियों का कहना है कि शार्ट सर्किट होना समझ से परे है.

तेज आवाज के साथ जलने लगी केबिल

प्लेटफार्म तक जाने को लगाई गई स्वचालित सीढ़ी के पास अचानक आग लग गई. केबिल तेज आवाज के साथ जलने लगी. वहां मौजूद रेल यात्री यहां-वहां भागने लगे. जानकारी होते ही महकमे का अग्निशमन दस्ता पहुंचा और किसी तरह आग पर काबू पाया गया. आग लगने के चलते स्टेशन के कुछ प्लेटफार्म की आपूर्ति प्रभावित हुई है.

आग लगने के कारणों की जांच शुरू

आग कैसे लगी यह रहस्य बना हुआ है. कारण एसएनटी विभाग के कर्मचारी धर्मेंद्र कुमार का कहना है कि शार्ट सर्किट की संभावना नहीं के बराबर है. वहीं आरपीएफ इंस्पेक्टर संजीव कुमार सिंह ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है. शार्ट सर्किट के चलते ही आग लगी है. फिलहाल स्थिति सामान्य है.

'