Today Breaking News

कभी भी गिर सकता है जमानियां का धरम्मरपुर गंगा पुल, जिम्मेदार मौन - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. जमानियां के धरम्मरपुर गंगा सेतु के मुख्य एप्रोच मार्ग की मिट्टी पिछले करीब पंद्रह दिनों से दो फिट नीचे धंस गई है। जिसके कारण यहां होकर गुजरने वाले छोटे-बडे वाहन चालकों को आवागमन करने मे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बावजूद इसके जिम्मेदार विभाग मरम्मत को लेकर मौन साधे है।

क्षेत्रीय ग्रामीणों ने बताया कि विभाग का यही उदासीन रवैया रहा तो गंगा नदी पर स्थित सेतु कभी भी क्षतिग्रस्त हो सकता, जिसके चलते दर्जनों गाँव के लोगों का सम्पर्क टूट सकता है। जिला मुख्यालय से जोड़ने वाला एकलौता पुल

ग्रामीणों ने बताया कि जिला मुख्यालय को जोडने वाला यह एकलौता पुल है। इस महत्वपूर्ण सेतु से प्रतिदिन सैकड़ों छोडे बडे वाहन दिन रात गुजरते हैं। जो हमेशा सम्भावित हादसे को लेकर चिन्तित रहते है। उन्होंने बताया कि इसके पहले भी एप्रोच कि मिट्टी धंस चुकी है ,मगर विभाग मरम्मत के नाम पर महज कोरम पूरा करता है।

2006 में 75 करोड़ रुपये से हुआ था निर्माण

ग्रामीणों ने बताया कि उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम लिमिटेड की ओर से पुल का निर्माण किया गया है। 2006 में 75 करोड़ रुपये की लागत से गंगा नदी के ऊपर इसे बनाया गया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री मुलायम सिंह ने इसकी आधारशिला रखी थी । डीएम एमपी सिंह ने बताया कि सेतु के मुख्य एप्रोच कि मिट्टी धंसने कि जानकारी नहीं है। अगर ऐसा है तो जल्द ही सम्बन्धित विभाग से दुरुस्त कराया जायेगा।

'