Today Breaking News

CM योगी आदित्‍यनाथ आज आएंगे बनारस, विकास कार्यक्रम और कानून-व्यवस्था की करेंगे समीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय काशी यात्रा पर शनिवार को आएंगे। विकास कार्यक्रम व कानून व्यवस्था की समीक्षा के साथ महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट को भी देखेंगे। प्रोटोकाल के मुताबिक मुख्यमंत्री शाम साढ़े चार बजे राजकीय हेलीकाप्टर से पुलिस लाइन हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद कार से सर्किट हाउस आएंगे। कुछ देर आराम करने के बाद सबसे पहले जनप्रतिनिधियों के साथ संवाद करेंगे।

अधिकारियों के साथ शाम छह बजे से लगभग साढ़े सात बजे तक विभिन्न परियोजनाओं व विकास कार्यों तथा कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद कार से एलटी कालेज, अर्दली बाजार जाएंगे। कालेज परिसर में बने अक्षय पात्र फाउंडेशन के मेगा किचन व चाइल्ड केयर सेंटर, सिकरौल का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद यहां से रात नौ बजे के करीब काल भैरव मंदिर के लिए प्रस्थान करेंगे। दर्शन पूजन के बाद श्रीकाशी विश्वनाथ धाम में मत्था टेकेंगे। इसके बाद पुन: सर्किट हाउस लौट आएंगे। रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन रविवार को कार से पुलिस लाइन हेलीपैड जाएंगे। इसके बाद राजकीय हेलीकाप्टर से सुल्तानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

वाराणसी से 3 लाभार्थियों को मिलेगा घरौनियों का लाभ 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा घरौनियों का डिजिटल/भौतिक वितरण 25 जून शनिवार को मध्यान्ह 12:00 बजे लोक भवन सभागार लखनऊ में किया जाना है। उक्त कार्यक्रम में जनपद वाराणसी से 03 लाभार्थियों क्रमशः तहसील सदर से रामलखन, बसंत लाल पटेल व तहसील पिण्डरा से राकेश का चयन किया गया है, जो मुख्यमंत्री द्वारा 25 जून शनिवार को आयोजित घरौनी वितरण कार्यक्रम में सम्मिलित रहेंगे। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया है कि जनपद स्तर पर चयनित लाभार्थियों को भौतिक रूप से घरौनी का वितरण कराया जाय।

उक्त जानकारी देते हुए अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) रण विजय ने बताया कि जनपद की तहसीलों द्वारा अब तक कुल 40155 ग्रामीण अवासीय अभिलेख (घरौनी) को डिजिटल किया जा चुका है, जिसमें से 25800 घरौनियों का वितरण पूर्व में किया जा चुका है। अवशेष 14355 घरौनियों में से 03 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री जी द्वारा लोक भवन सभागार, लखनऊ एवं तहसील सदर के 10 तहसील पिण्डरा के 10 एवं तहसील राजातालाब के 10 लाभार्थियों को जन प्रतिनिधियों, मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल एवं जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा द्वारा आयुक्त सभागार में एवं तहसील पिण्डरा में 138 राजस्व ग्रामों के 4738, तहसील सदर में 143 राजस्व ग्रामों के 5243 एवं तहसील राजातालाब के 126 राजस्व ग्रामों के 4341 कुल 407 राजस्व ग्रामों के 14322 घरौनियों का वितरण 25 जून, 2022 को मध्यान्ह 12:00 बजे तहसील व ग्राम स्तर पर जन प्रतिनिधियों की उपस्थिति में किया जायेगा।

'