Today Breaking News

Ghazipur News: 25 हजार के इनामी समेत 5 लुटेरे चढ़े गाजीपुर पुलिस के हत्थे

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सादात पुलिस ने एसओजी और सर्विलांस की संयुक्त टीम ने बुधवार की भोर खिदिरगंज नहर पटरी के पास से 25 हजार के इनामी समेत पांच लुटेरों को धर दबोचा। इसका राजफाश पुलिस अधीक्षक रामबदन सिंह ने बुधवार को अपने कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत के दौरान की। उन्होंने बताया कि यह सभी गैंग बनाकर लूट जैसी संगीन घटनाओं को अंजाम देते थे। इन लुटेरों की पुलिस को काफी दिनों स तलाश थी। इस सफलता पर उन्होंने सादात पुलिस की काफी सराहना की। उन्होंने बताया कि गिरफ्त में आया अभियुक्त सुनील कुमार राम उर्फ सिपाही शातिर किस्म का लुटेरा है। यह 25 हजार का इनामी भी है। वह गैंग बनाकर लूट सहित अन्य अपराधिक वारदातों को अंजाम देता था। इस गैंग में एक होमगार्ड भी शामिल था।

एसपी ने बताया वांछित-इनामियां अभियुक्तों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सादात थानाध्यक्ष प्रवीण यादव एसओजी और सर्विलांस टीम के साथ क्षेत्र में गश्त पर थे। इसी दौरान भोर में करीब चार बजे मुखबिर से सूचना मिली कि कुछ लुटेरे व अपराधी खिदिरगंज जाने वाली नहर पटरी के महुरसा गांवसभा के अंतर्गत दिलीपराय पट्टी जाने वाले मोड़ पर मौजूद हैं। इस सूचना पर पुलिस टीम तत्काल मौके पर पहुंची और घेराबंदी कर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। 

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों में बहरियाबाद थाना क्षेत्र के बघाईदेईपुर निवासी इनामिया सुनील कुमार राम उर्फ सिपाही, सादात के महुरसा निवासी रामलखन राम, वाराणसी के शिवपुर थाना के उनदी निवासी जीउत उर्फ अवनी कुमार, सैदपुर के राजेश कुमार कश्यप और आजमगढ़ के तरवां थाना के कबूतरा निवासी होमगार्ड सत्यनारायण मौर्य शामिल है। इनके पास से लूट की एक बाइक, 315 बोर का चार तमंचा, दो कारतूस, छ पीस पीली धातु का बिस्किट व एक टुकड़ा सफेद धातु का तथा चार पीस सफेद धातु का राड बरामद किया गया है।

बेवकूफ बनाकर बेच देते थे नकली सोना

एसपी ने बताया कि गिरफ्त में आया यह गैंग लूट करने के साथ ही लोगों को बेवकूफ बनाकर नकली सोना बनाकर बेचता था। पहले असली सोना का सैंपल दिखाते थे और कहते थे कि हमारे पास ज्यादा सोना है। एक धातु पर सोने का पानी चढ़ाकर बेचकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे।

सादात से लूटी गई बाइक भी बरामद

अपराधी सुनील पर जिले सहित गैर जनपदों में कुल 16 आपराधिक मुकदमा दर्ज है। कई बार लूट में जेल भी जा चुका है। इस गैंग ने 30 दिसंबर को सादात थाना क्षेत्र में बाइक लूटी गई थी। वह भी बरामद है।

ठगने में होमगार्ड का रहता था अहम रोल

गिरफ्तार होमगार्ड सत्यनारायण मौर्य तरवा में ड्यूटी भी करता है। इस गैंग में इसका अहम रोल था। जब गैंग से जुड़े लोग पार्टी को बुलाकर सौदा करते थे और पार्टी पैसा दे देती थी तो उसी समय यह वहा आ जाता था, तो ठग भागो पुलिस आ गई, कहते हुए भाग जाते थे। इस काम के लिए ठग होमगार्ड को पैसा देते थे। मौके पर पुलिस पहुंचने की वजह से ठगे जाने वाले भी शिकायत नहीं करते थे।

'