Today Breaking News

कजरारी ब्रांड की देसी शराब पीने से एक की मौत, तीन अन्‍य की हालत खराब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले की सीमा से सटे आंबेडकर नगर के एक व्यक्ति की देसी शराब के सेवन से मौत होने और तीन अन्‍य के बीमार होने की बात सामने आने के बाद से ही क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। पवई, माहुल के बुलेट नंबर वन ब्रांड के बाद सहुवल ठेके से बेची गई कजरारी ब्रांड के शराब से मौत होने का मामला सामने आया है। सहुवल सरकारी देसी ठेके के सेल्समैन को घटना के बाद आंबेडकर नगर की पुलिस अपने साथ ले गई है।

मंगलवार को अहरौला थाना का अंबेडकरनगर की सीमा से लगे हुए सहुवल गांव में सरकारी देसी शराब की दुकानें हैंं। वहीं ठेके से 25 मीटर की दूरी पर आंबेडकर नगर जनपद की सीमा शुरू होती है। जानकारी के अनुसार आंबेडकर नगर जनपद के जैतपुर थाना अंतर्गत जोलहापुर गांव के कुछ लोग अहरौला थाना स्थित बॉर्डर से सटे हुए सहुवल सरकारी ठेके की दुकान से सोमवार की शाम कजरारी ब्रांड की शराब खरीद कर ले गए थे। जहां गांव के चार युवक मिलकर शराब का सेवन किये।  लगभग कुछ देर बाद ही लोगों को उल्टियां होने लगी जिसमें अनिल चौहान (30) पुत्र नरसिंह चौहान निवासी जोलहापुर थाना जैतपुर आंबेडकरनगर की मंगलवार की सुबह मौत हो गई और गांव के शराब का सेवन करने वाले अन्य तीन लोग गुड्डू चौहान, मोहित, अरविंद, की तबीयत खराब बताई जा रही है।

आंबेडकर नगर प्रशासन को जैसे ही इस बात की सूचना हुई कि प्रशासन में हड़कंप मच गया। भारी संख्या में पुलिस बल तहसील प्रशासन आबकारी विभाग पूरा प्रशासन मृतकों के घर पहुंचा। घटना की जानकारी लेने के बाद प्रशासन के लोग सीधे आजमगढ़ जनपद के अहरौला थाना में स्थित सहुवल गांव के सरकारी ठेके की शराब की दुकान पर जा पहुंचे। जहां ठेके पर मौके पर मौजूद ठेके के सेल्समैन से आबकारी विभाग के लोग छह बोतल कजरारी ब्रांड की शराब और अपने साथ सेल्समैन को भी पूछताछ के लिए साथ ले गए।

जैसे ही सूचना आजमगढ़ जनपद के और विभाग को मिली उसके भी हाथ-पांव फूलने लगे। मौके पर एसडीएम बुढ़नपुर नवीन प्रसाद, तहसीलदार शक्ति सिंह, नायब तहसीलदार धर्मेंद्र कुमार सिंह, आबकरी इंस्पेक्टर रजनीश प्रताप सिंह, अहरौला थाने के प्रभारी इंचार्ज रमेश कुमार पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गये। सहुवल सरकारी ठेके की लाइसेंसी दुकान पर पहुंच कर वहां पहले तो मौके पर जांच पड़ताल की और दुकान के अनुज्ञापी को भी बुलाया गया। जिसके बाद एसडीएम बूढ़नपुर नवीन प्रसाद ने जांच पड़ताल ठेके पर ताला लगा हुआ मिला।

इस पर लोगों ने बताया ठेके पर मौजूद सेल्समैन को आंबेडकर नगर की पुलिस पूछताछ के लिए लेकर गई है जिससे यहां पर ताला बंद है। एसडीएम नवीन प्रसाद के निर्देश पर ठेके का ताला तोड़ा गया ताला तोड़ने के दौरान पूरे घटनाक्रम की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। आबकारी विभाग के साथ तहसील प्रशासन और पुलिस प्रशासन के लोगों ने अंदर दाखिल होकर स्टार रजिस्टर और अभिलेखों की जांच की और आबकारी विभाग के इंस्पेक्टर रजनीश प्रताप सिंह शराब की जांच के लिए अपने साथ छह पाउच ले भी गए।

इस संबंध में आपकारी विभाग के इंस्पेक्टर रजनीश प्रताप सिंह से जानकारी ली गई तो उनका कहना था यहां से कोई मामला जुड़ा हुआ नहीं है अंबेडकरनगर में कुछ घटना हुई है जिसे यहां से जोड़ा जा रहा है उसी के संबंध में जांच हो रही है। -आबकारी इंस्पेक्टर रजनीश प्रताप सिंह।

एसडीएम बुढ़नपुर नवीन प्रसाद ने बताया कि अंबेडकरनगर में तथाकथित घटना घटी है मामला इस ठेके से जोड़ा जा रहा है उसी के संबंध में रूटीन जांच की जा रही है और चुनाव भी इसका एक अहम बिंदु है। -एसडीएम बूढ़नपुर नबीन प्रसाद।

'