Today Breaking News

हैलो पापा! ससुराल में बिजली नहीं आती, प्लीज हमें मायके बुला लीजिए

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. करीब 20 दिन से ससुराल में बिन बिजली बेहाल गांव की चार नई नवेली दुल्हनों ने समय से पहले ही विदाई करा ली। यह किस्सा यमुनापार के घूरपुर में भीटा बिजली उपकेंद्र में आने वाले इरादतगंज गांव का है। दो हजार से अधिक जनसंख्या वाले गांव में 25 केवीए क्षमता वाला ट्रांसफारमर 17 मई को जल गया था। 

ग्रामीणों ने हेल्प लाइन नंबर पर 22 मई को शिकायत दर्ज कराई। तय समय सीमा में (तीन दिन के अंदर) नया ट्रांसफारमर नहीं लगा। ग्रामीण लगातार जेई और नैनी स्थित स्टोर के जेई को फोन कर ट्रांसफारमर बदले जाने की गुहार लगाते रहे, पर रविवार शाम तक नया ट्रांसफारमर नहीं लग सका था। जेई आशीष कुमार का आश्वासन बेमतलब रहा।

एक के बाद एक चार दुल्हनों ने समय पूर्व करा ली विदाई

इरादतगंज गांव में बिजली आपूर्ति ठप होने से यूं तो हर कोई परेशान है लेकिन सबसे अधिक मुसीबत नई नवेली दुल्हनोंं के लिए है। इस गांव में 20 दिन पूर्व शादी के बाद ससुराल आई दो दुल्हनों ने मायके में फोन कर घर वालों को बुलाया और तय समय से पहले विदाई करा ली। फिर आठ दिन पहले शादी रचाकर आईं दो औऱ दुल्हनों का भी सब्र टूटा और और उन दोनों ने बिजली से परेशान होकर अपने पिता को बुलाया और मायके चली गई।

बिजली की बदहाली ने दुखी कर दिया सभी को

वैसे तो शादी के बाद कुछ दिन ससुराल में रहकर दुल्हनों का अपने मायके जाना सामान्य बात है लेकिन बिजली गायब होने पर गर्मी और उमस से परेशान होकर इस तरह से दुल्हनों का मायके जाना अलग मामला है। इससे दूल्हे के घर वाले भी मायूस हैं। उनका कहना है कि पहली बार ससुराल पहुंची दुल्हन की विदाई का शुभ दिन पूर्व नियत होता है। कई रस्म होती हैं और देवी देवताओं का पूजन होता है पर बिजली की बदहाली ने ऐसा नहीं होने दिया।

'