Today Breaking News

आजमगढ़ से डिम्पल यादव होंगी समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार, आज करेंगी नामांकन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. सपा की वरिष्ठ नेता एवं कन्नौज की सांसद रहीं डिम्पल यादव आजमगढ़ से संसदीय उपचुनाव में ताल ठोकेंगी। वह सोमवार को दिन में 11 बजे नामांकन करने लखनऊ से आजमगढ़ पहुंचेंगी। हालांकि, इसकी पार्टी की ओर से कोई अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई है। मुबारकपुर के सपा विधायक अखिलेश यादव ने इसकी पुष्टि जरूर की है। उन्होंने एक पोस्टर जारी करते हुए डिम्पल यादव को शुभकामनाएं दी है। यहीं नहीं उनका नामांकन छह जून को अंतिम दिन किए जाने का जिक्र भी किया है।

इससे पूर्व पूर्वांचल के दिग्गज नेता रहे बलिहारी बाबू (अब दिवंगत) के पुत्र सुशील आनंद को सपा से टिकट मिलने की चर्चा सुर्खियों थी। इंटरनेट मीडिया पर रविवार को उनका टिकट कटना भी सुर्खियाें में बना था। हालांकि, उनकी उम्मीदवारी के बारे में भी पार्टी की ओर से कोई अधिकृत सूचना नहीं दी गई थी। इंटरनेट मीडिया की खबरों और सपा के कुछ वरिष्ठ नेता यह जरूर कहे कि वोटर लिस्ट में नाम में गड़बड़ होने की वजह सुशील उम्मीदवार नहीं बनाए जा सके। सपा के ही कुछ दिग्गज ने दावा किया धर्मेंद्र भी नामांकन कर सकते हैं। दरअसल, एक दिन पहले बलिहारी बाबू के बेटे सुशील आनंद का टिकट फाइनल हुआ, तो उन्होंने नामांकन पत्र भी ले लिया, जबकि दूसरे दिन रमाकांत यादव ने नामांकन पत्र लिया, तो एक नई बहस छिड़ गई।

समाजवादी पार्टी से रमाकांत यादव और सुशील आनंद भी लिया है पर्चा

नामांकन प्रक्रिया के छठें दिन शनिवार को भाजपा प्रत्याशी दिनेश लाल यादव निरहुआ ने तीन सेट नामांकन पर्चा लिया, तो सपा के रमाकांत यादव ने चार सेट पर्चा लेकर नई बहस छेड़ दी। इस दौरान एक निर्दल प्रत्याशी समेत अलग-अलग दलों के तीन लोगों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। जिला निर्वाचन अधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि आजमगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उप चुनाव में नामांकन के छठवें दिन अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से महेंद्र चौहान ने एक सेट, भारतीय जनता पार्टी से दिनेश लाल यादव निरहुआ ने तीन सेट, समाजवादी पार्टी से रमाकांत यादव ने चार सेट, आइएनसी से श्यामदेव ने एक सेट, भारतीय जननायक पार्टी से योगेंद्र यादव ने दो सेट, इंडियन नेशनल कांग्रेस से रमेश कुमार राजभर ने दो सेट नामांकन पत्र लिया।

नामांकन में भाजपा पूरा दमखम दिखाएगी

आजमगढ़ सदर संसदीय सीट के लिए होने जा रहे उपचुनाव में नामांकन के दिन ही छह जून सोमवार को भाजपा पूरा दमखम दिखाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह एवं गोरखपुर के सांसद रवि किशन पार्टी प्रत्याशी दिनेश लाल यादव के साथ मौजूद रहेंगे। उधर भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के मेगा स्टार पवन सिंह, आम्रपाली दुबे के अलावा निरहुआ के भाई प्रवेश लाल यादव भी मौजूद रहेंगे। भाजपा लालगंज के जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय ने बताया कि दिन में 11 बजे का समय दिया गया है। संगठन की ओर से तैयारी पूरी है। दिनेश लाल यादव के प्रमुख सहयोगी संतोष श्रीवास्तव ने बताया कि बिन्नानी गार्डेन से नामांकन दाखिल करने के लिए निकलेंगे। उसके बाद शहर में रोड शो का कार्यक्रम है।

'