Today Breaking News

डीएम से पति की जगह प्रेमी का नाम खतौनी में दर्ज कराने की मांग, उड़ गए अधिकारियों के होश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. मिर्जापुर जिले में डीएम और अन्‍य अधिकारी उस समय दंग रह गए जब एक महिला अपने पति की जगह प्रेमी के नाम पर जमीन की खतौनी दर्ज करने की मांग करने लगी। अधिकारी भी पति को बुलाने की मांग पर अड़ गए तो चर्चा जोर पकड़ने लगी। इस बाबत डीएम ने महिला से पहले पति को बुलाने की मांग की है।

लालगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की उम्रदराज महिला अपने बालिग पुत्र और पुत्री के साथ थाना समाधान दिवस में शनिवार को पहुंची और जमीन पर पति के स्थान पर अपने प्रेमी का नाम दर्ज कराने की बात की। महिला की फरियाद ही ऐसी थी कि लोगों का ध्यान बरबस उसके तरफ खिंच गया। इस बाबत अधिकारियों ने पूछताछ की तो भी समस्‍या का हल नहीं निकल सका।

अधिकारियों के उड़े होश

लालगंज में आयोजित समाधान दिवस में शनिवार को आए एक अजीबोगरीब मामले को देख जिले के आलाधिकारी हक्के बक्के रह गए। क्योंकि जब एक महिला ने अपने पति के स्थान पर प्रेमी का नाम खतौनी पर दर्ज कराने की मांग को लेकर अड़ गई तो वहां मौजूद लोग भी दंग रह गए। पति की जगह प्रेमी के लिए खतौनी मांगने वाली महिला को देखकर सभी हैरान नजर आए। वहीं बेटी और बेटा भी मां के प्रेमी के समर्थन में खड़े नजर आए।

बालिग बेटा और बेटी समर्थन में:

वहीं महिला के साथ मौजूद बालिग पुत्र और पुत्री को साथ देखकर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक एक बार आश्चर्य में पड़ गए। जिलाधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार ने महिला से पति को साथ लाने का निर्देश दिया। इसके बाद महिला ने कहा कि पति बाहर गए हैं। उनके आने पर आपको खबर दे दी जाएगी।

महिला पर आरोप:

अवैध रुप से दूसरे की जमीन पर काबिज है और उसी नंबर को खतौनी में दर्ज करने की मांग की है। उसके अवैधानिक मांग को खारिज करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि संभव नहीं है लेकिन मां बेटी दोनों अवैध खाता संख्या पर नाम चढ़ाएं जाने पर जोर देती रही। लालगंज थाना क्षेत्र के कोलकम कला गांव निवासी महिला के पति बाहर रह कर नौकरी करते हैं घर पर महिला अपने बालिग पुत्र और पुत्री के साथ रहती है।

'