Today Breaking News

गाजीपुर में बढ़ रहे कोरोना के मामले, एक और संक्रमित मिला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में धीरे-धीरे कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। बीते 1 सप्ताह के अंदर गुरुवार को मिले एक कोरोना पॉजिटिव को लेकर यहां कोरोना के चार एक्टिव केस के हो गए हैं। जिन्हें सैदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम के निगरानी में होम आइसोलेट किया गया है।

स्वास्थ्य टीम मरीजों के कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग में लग गई है। हालांकि अभी किसी पॉजिटिव मरीज के कांटेक्ट की जांच पॉजिटिव नहीं आई है। वर्तमान में सैदपुर के रस्तीपुर गांव में एक, नगर के वार्ड संख्या 14 में दो और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की एक स्टाफ नर्स को लेकर कुल 4 एक्टिव मरीज हैं। जिनका इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टरों की निगरानी में किया जा रहा है।

रिकवरी भी तेजी से हो रही

अच्छी बात यह है कि सभी मरीज हल्के लक्षणों वाले हैं। जिनकी रिकवरी तेजी से हो रही है। लेकिन बढ़ते मरीजों की संख्या ने स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के माथे पर बल जरूर डाल दिया है।

गले की बजाए जीभ से ले रहे सैंपल

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की जांच में भी लापरवाही देखी जा रही है। यहां जांच के लिए सलाइवा गले से लेने के बजाय, जीभ से ही लेकर जांच कर दी जा रही है। जिस कारण संभव है कि कई करोना मरीज जांच से पकड़ में नहीं आ रहे हैं। वहीं लोग भी अब कोरोनावायरस को लेकर लापरवाह दिखाई देने लगे हैं।

कांटेक्ट ट्रेसिंग में नहीं मिला कोई पॉजिटिव

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ संजीव सिंह ने बताया कि किसी भी मरीज में गंभीर लक्षण देखने को नहीं मिले हैं। सभी को होम आइसोलेशन किया गया है। साथ ही सभी के कांटेक्ट की भी जांच कराई गई है। जिसमें कोई कोरोना पॉजिटिव नहीं पाया गया है।

'