Today Breaking News

गाजीपुर में 1 लाख 68 हजार किसानों को नहीं मिलेगी किसान सम्मान निधि

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में ई-केवाईसी न कराने वाले 168268 किसानों को योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा। गाजीपुर में जनपद 492644 किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ दिया जा रहा था। इन सभी किसानों को योजना का लाभ लेने के लिए ई-केवाईसी कराना है, अभी तक जनपद के 324376 किसानों ने ही ई-केवाईसी कराया है।

उप कृषि निदेशक अतींद्र सिंह ने बताया कि शासन ने एक बार और किसानों को मौका देते हुए ई-केवाईसी कराने की तिथि में बढ़ोत्तरी कर 31 जुलाई कर दिया है। इस तिथि तक ई-केवाईसी न कराने वाले 168268 किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ नहीं दिया जाएगा। इसके पूर्व शासन तीन बार तिथि बढ़ा चुका है, पर अब यह किसानों के लिए अंतिम मौका है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में अनियमित भुगतान से बचने के लिए ई-केवासी www.pmkisan.gov.in पर किया जाएगा। यह OTP आधारित सत्यापन प्रक्रिया है जिसे जनसेवा केंद्र पर जाकर आसानी से कराया जा सकता है। पात्र किसानों से आह्वान किया जाता है कि एक सप्ताह के अंदर ई-केवाइसी निश्चित रूप से करा लें, अन्यथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना से वंचित होना पड़ेगा।-अतींद्र सिंह, उपकृषि निदेशक। 

'