Today Breaking News

धर्मगुरुओं से डीएम-एसपी का संवाद, सौहार्द्र की अपील - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर पुलिस लाइन सभागार में गुरुवार को डीएम एमपी सिंह और एसपी रोहन पी. बोत्रे ने धर्मगुरुओं के साथ संवाद किया। व्यापार मंडल के विभिन्न पदाधिकारियों तथा विभिन्न थाना क्षेत्रों से आए हुए सम्भ्रान्त व्यक्तियों से भी जानकारी ली। उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर निराकरण के बारे में संबंधित को निर्देशित किया। ईद-उल अजहा (बकरीद)/कॉवड़ यात्रा, श्रावण मास, रक्षा बंधन, नागपंचमी एवं 15 अगस्त को लेकर शांति की अपील की। त्योहारों पर भावना के अनुरूप सौहार्द और हर्षोल्लास की बात भी कही। एसपी ने अवांछनीय गतिविधियों में शामिल होने वालों पर कड़ी कार्रवाई के लिए भी चेतावनी दी।

गुरुवार शाम जिलाधिकारी मंगलाप्रसाद सिंह और पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे ने जनपद के सभी तहसील और थाना क्षेत्रों के विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु, व्यापार मंडल के विभिन्न पदाधिकारियों और सम्भ्रान्त व्यक्तियों को पुलिस लाइन सभागार में बुलाया। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा आए हुए लोगों को शासन के दिशा-निर्देश के अनुसार आपसी सौहार्द तथा भाईचारा बनाए रखने के लिए विभिन्न धर्मों के लोगों से अनुरोध किया गया।

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि विगत वर्षों में सभी धर्मों के लोग आपसी भाई चारे से सभी त्यौहार मे मिलजुल कर मनाते रहे है, आगे भी गंगा जमुनी तहजीब को कायम रखें। सभी धर्मों के त्यौहारों का एक ही मकसद होता है कि दूसरों की भावनाओं को आहत किये बिना हर्षोंल्लास के साथ त्यौहार मनाना। किसी भी प्रकार की भ्रामक खबरों को प्रसारित करने से बचे और कोई भी इस प्रकार की कोई सूचना यदि उन्हे प्राप्त होती है तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दें। 

कॉवड यात्रा श्रावण मास के समय कॉवरियों को शस्त्र लेकर जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा। कॉवर यात्रा के समय रास्तों पर जो भी पोल खड़े है उसके नीचे प्लास्टिक का घेरा लगाया जाए। कॉवर के समय ध्वनि विस्तारक यत्रो का प्रयोग नियमानुसार करने का निर्देश दिया। स्वीकृति लेने के उपरान्त ही डीजे का प्रयोग किया जा सकता है। परन्तु मानक के अनुसार ही उसका प्रयोग किया जाय, अन्यथा पकड़े जाने पर कठोर कार्यवाही की जाएगी। सभी नगर पालिका एवं नगर पंचायत के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि खास तौर से त्यौहार के समय अपने- अपने क्षेत्रों में पानी, बिजली और साफ सफाई की व्यवस्था मुकम्मल रखें।

पुलिस अधीक्षक रोहन पी. बोत्रे ने कहा कि पुलिस की व्यवस्था चाक चौबंद रहेगी और सभी चौराहों पर पिकेट के माध्यम से निगरानी रखी जा रही है। पुलिस भाईचारा, साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिबद्ध है। समस्त सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियों एवं थाना/चौकी प्रभारियों को सतर्कता के लिए निर्देशित किया। अपील की, कुर्बानी के लिए कोई नई जगह न चुने, कुर्बानी के लिए पहले से ही चिन्हित स्थानों पर ही कुर्बानी की रस्म अदा की जाये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण/ शहरी, समस्त उप जिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी एवं समस्त नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिकारीगण सहित जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य नगारिक उपस्थित रहे।

'