Today Breaking News

सुविधा स्पेशल ट्रेन की चेनपुलिंग कर चढ़ाई शराब, तीन गिरफ्तार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पंडित दीनदयाल उपाध्याय-बक्सर रेल खंड के कुछमन रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन मुंबई-पटना डाउन सुविधा एक्सप्रेस (82356) की चेनपुलिंग कर तस्करों ने शराब चढ़ा दी। दानापुर कंट्रोल से ट्रेन को बार-बार रोके जाने की सूचना पर आरपीएफ ने दिलदारनगर स्टेशन पर एक मिनट का विशेष ठहराव लेकर तलाशी शुरू की। कई बोगियों की जांच के बाद करीब एक लाख रुपये से अधिक की शराब के साथ तीन तस्कर पकड़े गए। आरपीएफ ने तीनों को जीआरपी बक्सर के हवाले कर दिया।

शनिवार की देर रात को दानापुर कंट्रोल से रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट दिलदारनगर को सूचना मिली कि कुछमन स्टेशन के पास डाउन मुंबई-पटना सुविधा एक्सप्रेस में तीन बार चेनपुलिंग की गई है। आरपीएफ ने जानकारी की तो पता चला कि कुछ तस्कर ट्रेन को रोककर शराब चढ़ा रहे हैं। आरपीएफ ने कंट्रोल से दिलदारनगर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का एक मिनट का ठहराव लिया, ताकि टीम ट्रेन में सवार हो सके। ट्रेन रुकते ही आरपीएफ के उप निरीक्षक राजीव कुमार, उप निरीक्षक नवीन कुमार, सहायक उप निरीक्षक मान सिंह यादव, सहायक उप निरीक्षक आरके वर्मा की टीम सवार होकर चेकिंग शुरू कर दी। सभी कोचों में तलाशी ली।

 चौसा और रघुनाथपुर स्टेशन के बीच एस-5 कोच के दरवाजे के पास खड़े तीन लोग से पुलिस ने पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उनके पास सात बैग की तलाशी में विभिन्न ब्रांड के 75 बोतल (750 एमएल व्हिस्की) व 611 टेट्रा पैक (180एमएल) अंग्रेजी शराब मिली, जिसकी कीमत एक लाख सात हजार 440 रुपये आंकी गई है। गिरफ्तार सतीश कुमार निवासी विलाप बिहटा, राज कुमार निवासी काब, रानी तालाब व प्रियांशु कुमार निवासी पिपरदाहां पटना को जीआरपी बक्सर के हवाले दिया, जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। आरपीएफ दिलदारनगर के इंस्पेक्टर बालगंगाधर ने बताया कि कुछमन में ट्रेन को तीन बार चेनपुलिंग कर तस्करों ने शराब चढ़ा दी। चेकिंग अभियान चलाकर तीनों को गिरफ्तार कर जीआरपी बक्सर में मुकदमा दर्ज करा दिया गया। 

'