Today Breaking News

सरकारी भूमि पर बने मकान को प्रशासन ने कराया ध्वस्त - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जखनियां क्षेत्र के मंझनपुर कला गांव में उच्च न्यायालय के आदेश पर गांव के सार्वजनिक भीटा की जमीन पर बने छह आवासीय मकानों को तहसील प्रशासन ने शनिवार को बुलडोजर से गिरा दिया। 

मंझनपुर गांव के रघुनाथ गिरि, हरिनाथ गिरि, रामदुलार गिरि, हरिद्वार गिरि व अवधेश गिरि का परिवार 50 वर्ष पहले आवासीय मकान बनाकर रहते थे। इनके पाटीदार सभानारायण ने खाली कराने के लिए मुकदमा किया था।

इसे खाली कराने के लिए 2018-19 में आदेश हुआ, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब उच्च न्यायालय के आदेश को गंभीरता लेते हुए उपजिलाधिकारी अनिरुद्ध प्रताप सिंह के निर्देशन में राजस्व निरीक्षक अंबिका राम, लेखपाल अमित शर्मा व भारी संख्या में फोर्स की मौजूदगी में बुलडोजर से सभी मकान को जमींदोज कर दिया गया। 

इन गरीबों ने बरसात का समय होने का हवाला देकर मोहल्लत मांगी गई, लेकिन प्रशासन उनकी एक न सुना। पीड़ित रघुनाथ ने बताया कि यह 1985 में गांव सभा की जमीन थी। तभी से हमारे पूर्वज मकान बनाकर रहते थे। अब हम सभी भाई आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गए हैं। राजस्व निरीक्षक अंबिका राम ने बताया कि यह गांवसभा के भीटे की नौ विस्वा में छह भाई मकान बनवा कर रहते थे। जिसे न्यायालय के आदेश पर खाली करवाया गया है।

'