Today Breaking News

पुलिसवालों ने लड़की से छीने ₹2500, चौकी प्रभारी समेत कॉन्‍स्‍टेबल सस्पेंड, 15 सिपाही लाइन हाजिर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. आजमगढ़ जिले के निजामाबाद थाना के फरिहा चौकी पर तैनात प्रभारी समेत 15 सिपाहियों पर गाज गिरी है। गंभीरपुर थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की से सिपाहियों ने ढाई हजार नकदी छिन ली थी। मामले में कार्रवाई करते हुए आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने कॉन्‍स्‍टेबल समेत चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया था। वहीं अब फरिहा चौकी पर तैनात प्रभारी समेत 15 सिपाहियों को लाइन हाजिर कर दिया है।

दरअसल स्थानीय लोगों को एक किशोरी देर रात को भटकते हुए फरिहा क्षेत्र में मिली थी, जिसकी उन्होंने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस ने लड़की से पूछताछ की और उसके लड़की के मुट्ठी में रखे ढाई हजार रुपए को अपने पास रख लिए। वहीं पूछताछ के बाद लड़की को उसके परिजनों को सौंप दिया। लड़की के पास मौजूद मोबाइल तो परिजनों को लौटा दिया, लेकिन नगदी न देने पर इसकी शिकायत उसके परिजनों ने एसपी के यहां जनसुनवाई के दौरान की।

आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक ने मामले में असंवेदनशीलता मिलने पर चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश तिवारी व कांस्टेबल सौरभ को 2 दिन पहले ही निलंबित कर दिया था। इसके अलावा एसपी के अनुसार 15 पुलिसकर्मियों को जो यहां चौकी पर तैनात थे। उनको पुलिस लाइन भेजा गया है। चौकी पर कार्य प्रभावित न हो इसलिए लाइन से 15 पुलिसकर्मियों की वहां पर तैनाती की गई है। एसपी ने बताया कि लाइन हाजिर कर्मियों को विशेष प्रशिक्षण की आवश्यकता है ताकि वह महिलाओं के प्रति संवेदनशील रहें।

'