Today Breaking News

मुख्तार अंसारी की 4 करोड़ 20 लाख की प्रॉपर्टी सीज, गाजीपुर में करीबी जफर की जमीन कुर्क

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. मुख्तार अंसारी के खिलाफ प्रशासन ने मंगलवार को एक बार फिर बड़े पैमाने पर एक्शन लिया है। गैंगस्टर एक्ट के तहत एक्शन लेते हुए प्रशासन ने मंगलवार को मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी जफर उर्फ चंदा की मुहम्मदाबाद में मौजूद लगभग 4.20 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति को कुर्क कर किया।

एसपी रोहन बोत्रे के अनुसार अपराध और अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए प्रशासन की ओर से लगातार एक्शन लिया जा रहा है। पुलिस विभाग ने अपनी पड़ताल में पाया कि आईएस-191 गैंग के सरगना के तौर पर मुख्तार अंसारी एक गिरोह बनाकर खुद के लिए और गैंग के सदस्यों के लिए प्रॉपर्टी और आर्थिक सुख सुविधाओं को जमा करने के लिए नियमों की अनदेखी कर रहा था। इस बीच मुख्तार के सहयोगी जफर उर चंदा के बेनामी संपत्ति को पुलिस ने गैंग्स्टर एक्ट के तहत एक्शन लेते हुए सीज करने का निर्णय लिया है।

4.20 करोड़ रुपए के कीमत की भूमि कुर्क

जफर उर्फ चन्दा सदर रोड मुहम्मदाबाद का रहने वाला बताया जा रहा है। उसके नाम पर मुहम्मदाबाद मौजा चकरसीद, जफरपुरा में 0.1885 हेक्टेयर भूमि है। इस भूमि की वर्तमान में कीमत 4.20 करोड़ रुपए की आंकी गयी है,जिसको पुलिस ने मंगलवार को कुर्क कर लिया।

मुख्तार पर यूपी में 58 तो चंदा पर करीब 12 मुकदमे हैं दर्ज

पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार मुख्तार पर यूपी के अलग-अलग शहरों में कुल 58 केस दर्ज है। वहीं चंदा पर करीब 12 मुकदमें दर्ज है।एसपी के अनुसार मुख्तार के करीबियों को चिन्हित कर उनके ऊपर एक्शन लेने का सिलसिला जारी रहेगा।इसके लिए एसपीआरए के नेतृत्व में टीमों का गठन किया गया है।

'