Today Breaking News

उसरी चट्टी कांड में बृजेश सिंह की पेशी आज, वीसी से जुड़ेंगे मुख्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर जानलेवा हमले के मामले में आरोपी बृजेश सिंह उर्फ अरूण कुमार सिंह सोमवार को गाजीपुर में पेशी पर आएंगे। उसरी चट्टी कांड में सोमवार को 29 अगस्त को गाजीपुर एमपी/एमएलए कोर्ट में आरोपी ब्रजेश सिंह की पेशी होगी, इस मामले में हाईकोर्ट से जमानत पर रिहा बृजेश सिंह मुख्य आरोपी और मुख्तार अंसारी वादी हैं। बृजेश सिंह की पेशी को लेकर सीओ सदर समेत सुरक्षा कर्मीतैनात रहेंगे।

21 साल पहले मुख्तार अंसारी पर हमले के मामले में सोमवार को विशेष जज रामसुध सिंह सुनवाई करेंगे। मामले में बृजेश की पेशी और मुख्तार की गवाही होनी है जिसके लिए 29 अगस्त की तारीख तय है। 29 अगस्त को बांदा जेल से मुख्तार अंसारी वीडियो कांफ्रेंसिंग से पेश होंगे जबकि ब्रजेश सिंह फिजिकली रहेंगे। सुनवाई को लेकर एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी और सीओ सिटी गौरव कुमार के नेतृत्व में जिला एवं सत्र न्यायालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। एमपीएमएलए कोर्ट की ओर जाने वालों पर नजर रखी जाएगी और संदेह पर तलाशी भी लेंगे।

बता दें कि मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के उसरी चट्टी में 15 जुलाई 2001 को दोहपर 12:30 बजे तत्कालीन मऊ विधायक मुख्तार अंसारी और उनके समर्थकों पर स्वचलित हथियारों से हमला हुआ था। हमले में मुख्तार अंसारी के गनर की मौके पर मौत हो गई थी जबकि हमलावरों में एक शूटर मारा गया था। मुख्तार ने बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह को नामजद करते अन्य 15 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था।

'