Today Breaking News

गाजीपुर में अवैध अस्पताल सीज, बिना रजिस्ट्रेशन संचालित हो रहे दर्जनों अस्पताल व जच्चा बच्चा केंद्र

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अवैध अस्पताल संचालकों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भदौरा के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ धनंजय आनंद के नेतृत्व में स्वास्थ टीम ने सेवराई तहसील मुख्यालय पर चल रहे विभिन्न जच्चा बच्चा केंद्र एवं अवैध अस्पतालों का निरीक्षण किया। इस दौरान भदौरा बस स्टैंड से आगे बसुका माइनर के पास स्थित एक निजी अस्पताल पर कार्यवाही करते हुए उसे सीज किया गया।

इससे पूर्व भी चलाया गया था अभियान

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ धनंजय आनंद के द्वारा इससे पूर्व भी ए सीएमओ के निर्देश पर अभियान चलाते हुए क्षेत्र के अवैध अस्पतालों की जांच पड़ताल की गई थी। तब एक आशा कार्यकर्ता के द्वारा अस्पताल चलाने का मामला प्रकाश में आया था। जांच टीम ने उन्हें 3 दिवस के अंदर अपने समस्त दस्तावेज प्रस्तुत करने का निर्देश दिया था। लेकिन 1 महीने के ऊपर हो जाने के बावजूद संबंधित अस्पताल संचालक के द्वारा जांच टीम व स्वास्थ्य अधिकारियों को कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं किए गए। जिस पर कार्यवाही करते हुए संबंधित अस्पताल को सीज कर दिया गया।

क्षेत्र में चलता रहेगा जच्चा बच्चा केंद्र का निरीक्षण

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ धनंजय आनंद ने बताया कि क्षेत्र में कई निजी नर्सिंग होम एवं अस्पतालों द्वारा अवैध रूप से कार्य किया जा रहा हैं। जिनके पास बिना रजिस्ट्रेशन व चिकित्सक के अस्पताल संचालन किया जा रहा है। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए भदौरा बस स्टैंड की बसूका माइनर के पास स्थित बिना बोर्ड लगा है। संचालित हो रहे एक अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही की गई है। आगे भी जांच टीम द्वारा क्षेत्र के विभिन्न अवैध अस्पताल को जच्चा बच्चा केंद्र का निरीक्षण किया जाएगा।

अस्पताल संचालक में लगाया डॉक्टर पर गंभीर आरोप

संबंधित आशा कार्यकर्ता के द्वारा प्रभारी चिकित्सा अधिकारी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि एक अन्य निजी अस्पताल संचालक के निशानदेही पर कार्रवाई की गई है। हम से करवाई ना करने के लिए कई शर्त रखी गई थी। जिसे पुरा ना कर पाने पर नियमा विरुद्ध तरीके से करवाई किया गया।

'