Breaking News

गाजीपुर में सपा विधायक जैकिशन साहू ने छोटे लोहिया जनेश्वर मिश्र के जन्मदिवस पर मना डाली उनकी पुण्यतिथि

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. समाजवादी पार्टी के नेता भले ही गाजीपुर में 5 विधानसभा सीट पर चुनाव जीतकर एक रिकॉर्ड बनाया लिए हो लेकिन अपने दल के वरिष्ठ नेता की जयंती व पुण्यतिथि में अंतर नहीं समझ पाए।

सपाईयों में छोटे लोहिया के नाम से मशहूर स्वर्गीय जनेश्वर मिश्र की कल यानी 5 अगस्त को जन्मतिथि थी। इस अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित तमाम लोगों ने जयंती वर्ष के रूप में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

गाजीपुर के पार्टी कार्यालय पर सदर विधानसभा के विधायक जैकिशन साहू और उनके साथ के कार्यकर्ताओं ने अपने नेता जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि मना डाली। ऐसे में विधायक की जमकर किरकिरी हो रही है।

बोले- आज हम पुण्यतिथि मना रहे हैं

जनेश्वर मिश्र के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए सदर विधायक जैकिशन साहू ने कहा कि आज हम लोग स्वर्गीय जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि मना रहे हैं। समाजवादी पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने उनके चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लोकतंत्र की रक्षा एवं समाज में व्याप्त गैर बराबरी को समाप्त करने का संकल्प लिया।

जिलाध्यक्ष ने बताया महान नेता

समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष रामधारी यादव ने स्वर्गीय जनेश्वर मिश्र को महान नेता बताते हुए समाजवादी आंदोलन का प्रमुख स्तंभ बताया। उन्होंने कहा कि वह समाजवाद के पुरोधा थे। उन्होंने अपने वसूलों और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया।

उनके मन में गरीब, कमजोर और पीड़ितों के लिए करुणा थी। वह पूरा जीवन सरलता, ईमानदारी और सादगी की चादर ओढ़े रहे। उन्होंने अन्याय, शोषण, अत्याचार, भेदभाव, छुआछूत और पूंजीवाद के खिलाफ आजीवन संघर्ष किया।

कोई टिप्पणी नहीं

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();