Today Breaking News

गाजीपुर हमीद सेतु हाइटगेज बैरियर की ऊंचाई घटी, नहीं गुजर सका सेना काफिला

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के जमानियां क्षेत्र के गंगा नदी पर स्थित शहीद वीर अब्दुल हमीद सेतु के दोनों तरफ लगे लोहे के हाइटगेज बैरियर की ऊंचाई शुक्रवार को बिना किसी पूर्व सूचना के ग्यारह फीट से घटा दस फीट कर दिया गया। इसके बाद किसी तरह के बडे वाहनों का आवागमन एक हफ्ते से बंद हो गया है।

आज रांची से सेना का काफिला वाहन जो इलाहाबाद की मूवमेंट पर था, जाते समय वैरियर के नीचे फंस गया।वहीं बगल से निकलने के प्रयास में एक सवारी बस भी बैरियर में फंस गया,जिसके कारण वाहनों की कतार लग गई। काफी प्रयास के बाद भी न निकलने पर सेना व अन्य वाहन 90 किमी दूर वाराणसी से हो कर अपने गंतव्य की ओर निकले।

करीब पच्चास लोडेड वाहन कई दिनों से हैं खड़े

खाद्य और रसद विभाग के करीब पच्चास लोडेड वाहन सरकारी खाद्यान्न (चावल)लेकर रजागंज के समीप पिछले कई दिनों से इसके चलते खडे हैं। मगर सम्बन्धित विभाग लोगों की परेशानियों को दूर करने के बजाए बढाने में जुटा है। सरकारी खाद्यान्न समय से सस्ते गल्ले की दुकान पर न पहुंचने से पात्र राशन कार्डधारकों तक शासन की योजना का लाभ खाद्यान्न उन तक नहीं पहुंच पा रहा है।

ऊंचाई पूर्व की तरह 11 फीट किया जाने की मांग

लोगों ने बताया कि हाईटगेज वैरियर की ऊंचाई मनमाने तरीके से कम किए जाने के बाद पुल के दोनों तरफ आए दिन जाम जैसी स्थिति से लोगों को जूझना पड रहा है। लोगों ने मांग किया कि सवारी बसें,रोडवेज, पुलिस, सेना के वाहनों सहित अन्य लोगों की परेशानियों को देखते हुए इसकी ऊंचाई पूर्व की तरह 11 फीट किया जाए।

ऊंचाई नहीं बढ़ाने पर हाइवे जाम करने की चेतावनी

चेताया कि अगर जल्द हाईटगेज की ऊंचाई नहीं बढाई गई तो ग्रामीण हमीद सेतु को जाम करेगें, जिसकी पूरी जिम्मेदारी सम्बन्धित विभाग और प्रशासन की होगी। लोगों ने कहा कि एक्सप्रेस-वे और वाराणसी गोरखपुर राजमार्ग पर पडने वाले टोल ठेकेदारों के दबाव में एनएचएआई का वैरियर की ऊंचाई कम करने का ये मनमाना रवैया बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। एनएचएआई वाराणसी के पीडी आर एस यादव ने कहा कि पुल के पुराने होने से बडे वाहन न गुजरे इस लिए ऊंचाई कम की गई है ।

'