Today Breaking News

अगले चार-पांच दिन मिलेगी गर्मी से राहत, तेज बारिश की संभावना के साथ अलर्ट जारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ. मॉनसून और बारिश आंख-मिचोली खेल रही है। कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं तो कई इलाके अभी भी गर्मी से परेशान हैं। राजधानी लखनऊ समेत 40 जिलों में हल्की बारिश हुई। हालांकि इससे उमस पैदा हो गई जिसने गर्मी बढ़ा दी। भीषण उमस से उकताए लोगों को शाम हुई तेज बरसात ने खासी राहत दी। इसी के बाद अगले तीन-चार दिन गर्मी से राहत के आसार दिख रहे हैं। आज और कल तेज बारिश की संभावना है जो गर्मी से राहत देगी।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। सोमवार और मंगलवार को तेज बरसात भी हो सकती है। रविवार को सुबह से भारी उमस थी। शाम को बादलों ने घेर लिया। इसके बाद पूरे लखनऊ समेत कई जिलों में तेज बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक चार-पांच दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। बादलों की आवाजाही के साथ बरसात की पूरी संभावना है। तीन दिन तो दो-तीन चरणों में तेज बरसात हो सकती है। अगले चार-पांच दिनों तक गर्मी से राहत रहेगी।

भारतीय मौसम विभाग, आईएमडी ने गोरखपुर और संत कबीर नगर में भारी बारिश की संभावना के साथ ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, संत रविदास नगर, बलिया, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र, सिद्धार्थ नगर, महाराजगंज, बस्ती, कुशीनगर, देवरिया, सीतापुर, बाराबंकी, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, फैजाबाद, अमेठी, सुल्तानपुर, अंबेडकर नगर, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, कौशांबी, चित्रकूट, प्रतापगढ़ और प्रयागराज में येलो अलर्ट जारी किया है।

दूसरी ओर वाराणसी और आगरा के कई इलाकों में बाढ़ का पानी घरों में घुस रहा है। वाराणसी में गंगा और आगरा में चंबल खतरे के निशान को पार कर चुकी हैं और उफान पर हैं। इसी कारण तटवर्तीय इलाकों से लोगों को सरकारी शिविर में भेजा गया और अन्य पीड़ित इलाकों में राहत कार्य जारी है।

'