Today Breaking News

वाराणसी से मुंबई जा रहे विमान की पक्षी से टकराने के बाद आपात लैंडिंग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से मुंबई जा रहे विमान से पक्षी टकरा गया। इसके बाद विमान की वाराणसी एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। वहीं, इसकी जानकारी होते ही यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। विमान लैंडिंग होने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली।

उक्त विमान से मुम्बई जाने वाले यात्रीयों के लिए विस्तारा एयरलाइंस प्रबंधन ने दिल्ली से अतिरिक्त विमान बुलवाया और 83 यात्री इस विमान से रात्रि 10:54 बजे रवाना हुए ।कुछ यात्रियों ने अपना टिकट कैंसिल करा लिया तो वही कुछ यात्री दूसरे विमान से मुम्बई रवाना हुए।

एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि विस्तारा एयरलाइंस का विमान यूके 622 शाम 4.11 बजे एयरपोर्ट से 101 यात्रियों को लेकर मुंबई के लिए उड़ान भरा। टेकआफ के थोड़ी ही देर बाद विमान में पक्षी टकराने की जानकारी मिली। उसके बाद पायलट ने तत्काल एटीसी (एयर ट्रैफिक कंट्रोल) से संपर्क किया और उतरने की इजाजत मांगी। शाम 4.40 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं।

यात्रियों को दूसरे विमान से मुंबई भेजने की तैयारी चल रही है। विमान को जांच के बाद ग्राउंड कर दिया गया है। एयरपोर्ट निदेशक अर्यमा सान्याल ने बताया कि विशेषज्ञों द्वारा विमान की जांच की जा रही है। रनवे और एप्रन पर जांच किया गया। इस दौरान किसी पक्षी का अवशेष नहीं मिला है। संभावना है कि आसमान में ही पक्षी टकराया होगा।

'