Today Breaking News

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय सैदपुर की गेट के सामने 4 वर्ष से जमा है नाले का पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर के वार्ड संख्या 4 में स्टेशन रोड स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय की गेट के सामने का मार्ग बीते 4 वर्षों से नाले के पानी में डूबा हुआ है। जिसके कारण विद्यालय आने जाने वाले सैकड़ों विद्यार्थियों को बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विद्यालय के विद्यार्थी और अध्यापक लगातार मार्ग और नाली निर्माण हेतु जनप्रतिनिधियों, स्थानीय नगर पंचायत और उप जिलाधिकारी से मांग करते रहे हैं। लेकिन आज तक इस पर कोई ध्यान नहीं दे सका है। इससे कॉलेज के विद्यार्थियों में रोष बढ़ता जा रहा है।

पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय सैदपुर

4 वर्ष से नगर पंचायत विद्यार्थियों की समस्या को कर रहा है नजरअंदाज

सैदपुर नगर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय महाविद्यालय क्षेत्र के महाविद्यालयों में महत्वपूर्ण स्थान रखता है। यहां क्षेत्र के सैकड़ों विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण करते हैं। बीते 4 वर्षों से विद्यालय के गेट के सामने लगभग दो फुट तक नाले का गंदा पानी जमा है। जिसपर कोई ध्यान नहीं दे रहा है। छात्र छात्राओं को नाले के पानी के बीच से होकर, महाविद्यालय आना जाना पड़ रहा है। विद्यार्थियों की बार-बार मांग के बावजूद आज तक सैदपुर नगर पंचायत विद्यालय के गेट के सामने, नाली के पानी से डूबे मात्र 30 मीटर लंबे मार्ग को दुरुस्त नहीं करा सका है।

महाविद्यालय में आते हैं कई परीक्षाओं के सेंटर

जबकि इस महाविद्यालय में पंजीकृत विद्यार्थियों के पठन-पाठन के अलावा, पूरे वर्ष बीएड, टेट आदि विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन भी यहां होता रहता है। बावजूद इसके इस महत्वपूर्ण महाविद्यालय कि इस समस्या पर अधिकारियों का यह रवैया विद्यार्थियों में रोष पैदा कर रहा है। विद्यालय के प्राचार्य नीरज कुमार ने बताया कि इसके लिए कई बार नगर पंचायत को पत्र देकर, गेट के सामने के मार्ग को ऊंचा कर दुरुस्त कराने की मांग की गई है। लेकिन अभी तक कुछ हो नहीं पाया है। विद्यार्थियों को इसके कारण बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

अधिशासी अधिकारी आशुतोष त्रिपाठी ने बताया कि अभी बजट का अभाव है। बजट आते ही मार्ग को दुरुस्त कराया जाएगा। उप जिलाधिकारी ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि यह नगर पंचायत का काम है। इस संबंध में नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी से बात की जाएगी।

'