Today Breaking News

आर्यका अखौरी बनीं गाजीपुर की नई जिलाधिकारी, भदोही जिले में सुर्खियोंं में रहा कार्यकाल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. उत्‍तर प्रदेश में शनिवार की देर रात कई आइएएस अधिकारियों की नवीन तैनाती के क्रम में गाजीपुर जिले में भी नए डीएम की तैनाती की गई है। इसी क्रम में गाजीपुर जिले में भदोही जिले में अब तक तैनात रहीं आर्यका अखौरी को नई तैनाती शासन की ओर से मिली है।  

अब तक भदोही जिले में तैनात रहीं आर्यका अखौरी का जिलाधिकारी के तौर पर यह गाजीपुर दूसरा जिला है। भदोही जिले में भी वह करीब एक साल तैनात रही हैं। उन्होंने भदोही जिले में पूर्व विधायक विजय मिश्र के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के साथ ही उनके कई असलहों का लाइसेंस निरस्त करने समेत कानून व्‍यवस्‍था को लेकर कड़ा रुख रखा था। भदोही जिले में उन्‍होंने अपनी तैनाती के समय टीशर्ट और जींस पैंट को प्रशासनिक अधिकारियों में बैन करने समेत कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देकर उन्‍होंने सुर्खियां बटोरी थीं। 

आर्यका अखौरी मूलतः बिहार निवासी हैं और वर्ष 2013 बैच की आइएएस आर्यका की उच्च शिक्षा नई दिल्ली में हुई है। इसके पूर्व वह वाराणसी और मेरठ में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के साथ ही सीडीओ के पद पर भी कार्य कर चुकी हैं। यूपी की तेज तर्रार आइएएस अफसरों में उनकी गिनती होती रही है। अब गाजीपुर जिले में भी मुख्‍तार के कुनबे पर कार्रवाई के साथ ही कानून व्‍यवस्‍था और प्रशासनिक व्‍यवस्‍था को मजबूत करना उनकी प्राथमिकता होगी।

पूर्वांचल के मीरजापुर, चंदौली, भदोही के साथ ही गाजीपुर जिला सहित चार जिलों में जिलाधिकारियों का शनिवार की देर रात शासन ने तबादला कर दिया। तबादला सूची जारी होने के बाद अब सभी के नवीन तैनाती स्‍थल पर जॉइनिंग के साथ ही नए आने वाले अधिकारियों की तैनाती की तैयारियां भी संबंधित जिलों में रविवार की सुबह शुरू हो गई है। जबकि विदायी के आयोजन भी रविवार को ही आयोजित किए जा रहे हैं। वहीं गाजीपुर में बतौर जिलाधिकारी अब तक तैनात रहे मंगला प्रसाद सिंह को हरदोई का जिलाधिकारी बनाया गया है।

'