Today Breaking News

बिरनो में प्राइवेट अस्पताल में प्रसूता की मौत:आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के बिरनो थाना क्षेत्र में एक निजी अस्पताल में प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत हो गई। परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शव को सड़क पर रखकर हंगामा किया। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों को समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

जिले के जंगीपुर थाना क्षेत्र के सेखुवापुर गांव निवासी धीरेंद्र बनवासी की पत्नी नीरू देवी गर्भवती थी। परिजनों ने गुरुवार के दिन बिरनो थाना क्षेत्र के समीप स्थित पवन हॉस्पिटल ले गए। यहां चिकित्सक ने नीरू को एडमिट कर लिया। प्रसव पीड़ा होने पर नीरू को बच्चा पैदा हुआ। लेकिन थोड़ी देर बाद नीरू की मौत हो गई।

ऑपरेशन करने के बाद ही हो गई मौत

परिजनों का आरोप है कि चिकित्सक की लापरवाही के कारण नीरू को ब्लडिंग होने लगी। इससे हालात नाजुक होने पर जिला अस्पताल ले जाने के लिए कहने लगे। थोड़ी देर बाद डॉक्टरों ने रोगी को अस्पताल से बाहर कर दिया। परिजनों का कहना है कि पवन अस्पताल में ऑपरेशन करने के बाद ही नीरू की मौत हो गई। महिला की मौत को लेकर परिजनों ने हॉस्पिटल के सामने गाजीपुर-दुल्लापुर रोड पर शव रखकर चक्काजाम कर दिया। चिकित्सक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

कई प्रसूताओं की हो चुकी है मौत

ग्रामीणों का आरोप है कि इस अस्पताल में क्षेत्र की कई अन्य प्रसूताओं की मौत हो चुकी है। लेकिन जनपद के चिकित्सा अधिकारियों की सह पर यह चल रहा है। जाम की सूचना मिलते ही बिरनो पुलिस मौके पर पहुंच गई। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने काफी समझाया लेकिन प्रदर्शन कर रहा वनवासी समाज टस से मस नहीं हो रहा था। इस दौरान कई थानों की पुलिस पहुंच गई।

बिना सील किए ही शव पोस्टमार्टम को भेजा

मरदह थानाध्यक्ष दुष्यंत सिंह ने मोर्चा संभालते हुए जायजा लिया। भीड़ को अलग-अलग समझाकर मामला शांत कराया। इस दौरान वनवासी समाज की आवाज को दबाते हुए शव को बिना सील किए ही ऑटो में रखकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। परिजन हॉस्पिटल संचालक डॉ सुरेंद्र यादव के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि प्रसव के दौरान प्रसूता की मौत हो गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

'