Today Breaking News

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, गोरखपुर और छपरा से दिल्ली के लिए चलेंगी आठ स्पेशल ट्रेनें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. दीपावली और छठ पर्व में गोरखपुर और छपरा से दिल्ली आवागमन करने वाले पूर्वांचल और बिहार के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। यात्रियों की भीड़ को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने गोरखपुर और छपरा से आनंद विहार के बीच चार-चार फेरों में दो जोड़ी पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

इन स्टेशनों से चलेंगी ट्रेनें

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार 04488/04487 नंबर की आनन्द विहार टर्मिनस-गोरखपुर-आनन्द विहार टर्मिनस पूजा स्पेशल 22 अक्टूबर से 13 नवंबर तक चलाई जाएगी। 04038/04037 नंबर की ट्रेन गोरखपुर के रास्ते आनन्द विहार टर्मिनस- छपरा-आनन्द विहार टर्मिनस पूजा स्पेशल 19 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चलाई जाएगी।

04488 ट्रेन आनन्द विहार टर्मिनस से प्रत्येक शनिवार को रात 11.15 बजे प्रस्थान करेगी। गाजियाबाद, बरेली, सीतापुर बस्ती होते हुए दूसरे दिन दोपहर बाद 02.00 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।

04487 ट्रेन गोरखपुर से प्रत्येक रविवार को शाम 04.00 बजे प्रस्थान करेगी। सीतापुर कैंट, बरेली होते हुए दूसरे दिन सुबह 10.40 बजे आनन्द विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

04038 ट्रेन आनन्द विहार टर्मिनस से प्रत्येक बुधवार को रात 11.15 बजे प्रस्थान करेगी। गोरखपुर से दूसरे दिन दोपहर 01.00 बजे रवाना होकर देवरिया के रास्ते शाम 04.45 बजे छपरा पहुंचेगी।

04037 ट्रेन छपरा से प्रत्येक गुरुवार को शाम 07.45 बजे प्रस्थान कर गोरखपुर से रात 11.20 बजे छूटेगी। दूसरे दिन दोपहर बाद 02.15 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

लोकल रूटों पर अतिरिक्त दस फेरों में चलेंगी रोडवेज की नियमित बसें

दशहरा, दीपावली और छठ पर्व में दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मुंबई, गुजरात और दक्षिण भारत से ट्रेन व अन्य साधनों से गोरखपुर पहुंचने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। परिवहन निगम (रोडवेज) ने गोरखपुर पहुंचने वाले लोगों को समय से घर पहुंचाने के लिए लोकल रूटों पर (कुशीनगर, तमकुही, पडरौना, देवरिया, रुद्रपुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर और सोनौली आदि) नियमित बसों को प्रतिदिन अतिरिक्त दस फेरा में चलाने का निर्णय लिया है।

यात्रियों को मिलेगी राहत

रोडवेज की बसों का फेरा बढ़ जाने से लोगों को घर पहुंचने में कोई परेशानी नहीं होगी। दरअसल, दिल्ली और मुंबई से लोग गोरखपुर तो पहुंच जाते हैं लेकिन यहां से समय से उन्हें बसें नहीं मिल पाती हैं। ऐसे में भटकना पड़ता है। गोरखपुर डिपो के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक महेश चंद्र (एआरएम) के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए नियमित चलने वाली बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे, ताकि लोगों को समय से बसें मिल सकें। इसके अलावा स्पेशल बस चलाने की भी तैयारी चल रही है। बसों के निर्माण संचालन के लिए उनकी मरम्मत कराई जा रही है। चालकों और परिचालकों की कमी को पूरा करने के लिए भर्ती प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है।

'