Today Breaking News

दुर्गा विसर्जन में लगाया DJ तो खैर नहीं, दो दिन सैदपुर में चार पहिया वाहन पर रोक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर में आयोजित प्रसिद्ध दुर्गा पूजा और दशहरा में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए, स्थानीय कस्बा पुलिस ने सोमवार की दोपहर को बैठक किया। जिसमें दुर्गा पूजा और दशहरा में सैदपुर नगर की सड़कों पर भीड़ भाड़ को देखते हुए, नगर में चार पहिया वाहनों के प्रवेश और मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे प्रतिबंध पर चर्चा की गई।

मूर्ति विसर्जन में लगाया डीजे तो खैर नहीं

डीजे पर प्रतिबंध के लिए सभी डीजे संचालकों को नोटिस भेजकर तमिल कराया गया। उन्हें निर्देश दिए गए कि दुर्गा पूजा मूर्ति विसर्जन के दौरान वह कहीं भी अपना डीजे नहीं लगाएंगे। साथ ही दुर्गा पूजा पंडाल पर न्यायालय और प्रशासन के निर्देश अनुसार ही ध्वनि प्रसारण यंत्रों का संचालन करेंगे। उन्हें ऐसा नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दिया।

इन रास्तों पर चार पहिया वाहन का प्रवेश रहेगा बंद

इसके साथ ही सोमवार और मंगलवार को नगर में आने वाले पीपा पुल मार्ग, पुरानी सब्जी मंडी मार्ग और मोहम्मद अली रोड पर पुलिस ड्यूटी लगा कर शाम 5 बजे से रात 12 बजे तक चार पहिया वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया। कस्बा पुलिस चौकी इंचार्ज पवन कुमार ने बताया कि नगर में एक दर्जन से ज्यादा दुर्गा पूजा समितियों ने पांडाल में देवी की प्रतिमा स्थापित की है। जिसे देखने के लिए नगर की सड़कों पर भारी भीड़ होगी। इसके साथ ही कल दशहरा के दिन भी मेले में और नगर की सड़कों पर भीड़ भाड़ नॉटी अमेरिका रहेगी। इसी के मद्देनजर तैयारी की गई है।

मेले और दुर्गा पूजा में उद्दंडता की तो होगी कड़ी कार्रवाई

नोटिस तामिल कराकर डीजे संचालकों को सख्त हिदायत दी गई है कि वह पंडालों पर न्यायालय के निर्देश अनुसार ही ध्वनि प्रसारण यंत्रों का संचालन करें। किसी भी सूरत में वह अपना साउंड सिस्टम मूर्ति विसर्जन के कार्यक्रम में ना लगाएं। मूर्ति दर्शन और दशहरा मेले में उद्दंडता करने वालों से निपटने के लिए, पुलिसकर्मी हमेशा सक्रिय रहेंगे। उद्दंडता करते पकड़े जाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

'