Today Breaking News

इधर-उधर देखा और फिर LED बल्ब जेब में रखकर चलता बना, यूपी पुलिस का दारोगा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक दारोगा की हरकत ने पुलिस विभाग को शर्मसार करके रख दिया है। वीडियो दारोगा ड्यूटी के दौरान एलईडी बल्ब चोरी करके नजर आ रहा है। दारोगा बल्ब को निकालकर अपनी जेब में रख लेता है। दारोगा को बल्ब चोरी चुराते हुए का पूरा सीन सीसीटीवी में कैद हो गया है। वीडियो वायरल होने के बाद अब पुलिस की किरकिर हो रही है। एसएसपी शैलेष पांडेय ने इस प्रकरण में सीओ फूलपुर की रिपोर्ट पर आरोपी दरोगा को सस्पेंड कर दिया है। बतादें कि इससे पहले पुलिस का जवान मोबाइल चुराते सीसीटीवी में कैद हो चुका है।

वायरल वीडियो दशहरा के दिन का बताया जा रहा है। फूलपुर थाने के दरोगा राजेश वर्मा की एक जगह पर ड्यूटी लगी थी। रात में वह पान की दुकान के पास ड्यूटी कर रहा था। इस बीच वह दुकान के पास लगे बल्ब को निकालने पहुंच गया। इधर-उधर देखा और बल्ब निकालकर जेब में रख लिया। इसके बाद वहां अंधेरा छा गया।

इस घटना के करीब आठ दिन बाद शुक्रवार को किसी ने वहां लगे सीसीटीवी फुटेज का वीडियो वायरल कर दिया। इस वीडियो में दरोगा चोरी करते हुए नजर आ रहा है। सीसीटीवी फुटेज को पुलिस अफसरों को ट्वीट कर शिकायत की गई। ट्वीटर पर ही सीओ फूलपुर मनोज सिंह को जांच का आदेश हो गया। सीओ ने जांच कर अपनी रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी। इसी आधार पर कार्रवाई हो गई।

दूसरी ओर आरोपी दरोगा राजेश वर्मा ने बयान दिया कि रात में ड्यूटी के दौरान उसे नींद आने लगी। बल्ब की रोशनी उसके चेहरे पर पड़ रही थी। आसपास कहीं भी बल्ब बंद करने के लिए स्विच नहीं दिखा। आखिर में परेशान होकर उसने बल्ब को निकाल दिया और दुकान के पास ही रख दिया था। उसने चोरी नहीं की थी। लेकिन उसकी दलीलें नहीं सुनी गईं। दरअसल ड्यूटी के दौरान सोना भी घोर लापरवाही है।

'