Today Breaking News

गाजीपुर आरटीआई मैदान और जंगीपुर मंडी में सजीं पटाखा की दुकानें

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर शहर सहित आस-पास दर्जनों पटाखे की दुकानें शनिवार से सज गईं। प्रशासन की तरफ से पटाखा दुकान लगाने की अनुमति प्रदान करने के साथ सुरक्षा के तमाम इंतजाम किये गये हैं।

इस बार आरटीआई मैदान स्थित नवीन स्टेडियम में 41 और जंगीपुर स्थित मंडी स्थल में 11 पटाखा दुकानों को अनुमति दी गई है। शनिवार शाम तक दुकानदार पटाखे के दुकान सजाने में लगे रहे। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर दोनों स्थलों पर दो फायर टेंडर की व्यवस्था किया है। साथ ही बालू, पानी भरे ड्रम का इंतजाम किया जा रहा है।

सुरक्षा के मद्देनजर दुकानदारों को कपड़ा आदि का टेंट लगाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया गया है। सभी दुकानों को टीन का शेड उपलब्ध कराया गया है। दुकानों के बीच में कम से कम आठ फीट की दूरी सुनिश्चित की गई है। इसके अलावा कैंपस के भीतर नंगे तार को प्रतिबंधित किया गया है। जिससे किसी तरह की कोई अनहोनी न हो। सदर एसडीएम प्रतिभा मिश्रा ने बताया कि दीपावली तक पटाखा दुकान लगाने की अनुमति दी गई है। इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। 24 घंटे प्रशासन पटाखा दुकानों की व्यवस्था को लेकर मुस्तैद रहेगी।

'