Today Breaking News

खेत में काम करने से प्रेमिका को रोका, भरी पंचायत में रचा दी गई दोनों की शादी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. प्रेमी को अपनी प्रेमिका का खेत में काम करने जाना अच्‍छा नहीं लगता था। लिहाजा, सोमवार को प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को खेत में जाने के दौरान उसे रोककर काम करने से मना करने लगा। प्रेमी की बातों में आकर प्रेमिका भी जब खेतों की ओर नहीं पहुंची तो काम पर न पहुंचने की वजह से माता पिता पड़ताल करने पहुंचे तो दोनों को साथ देखकर भड़क गए। इस दौरान विवाद होने लगा तो आस पड़ोस के लोग भी आ पहुंचे और पंचायत शुरू कर दी।

पूरा मामला मिर्जापुर जिले में राजगढ़ का है जहां पर क्षेत्र के एक ग्राम पंचायत में प्रेम प्रसंग का मामला संज्ञान में आने पर ग्रामीणों ने पंचायत कर प्रेमी प्रेमिका की आपस में शादी करा दी। इस प्रेम विवाह को लेकर क्षेत्र में तरह तरह की चर्चाएं बनी हुई हैं। राजगढ़ क्षेत्र के एक गांव निवासी एक युवक तथा पड़ोस की एक युवती का आपस में काफी दिनों से प्रेम चल रहा था। रविवार को युवती खेत में काम करने जा रही थी, उसी दौरान प्रेमी ने उसे रोक लिया। युवती को काम पर न पहुंचने से नाराज उसके माता पिता घर वापस आए तो युवती और उसके प्रेमी को एक साथ घर पर देख कर युवती की पिटाई करने लगे।

इस दौरान प्रेमिका की पिटाई होता देख मौके पर मौजूद प्रेमी अपनी प्रेमिका की मां से विवाद करने लगा। विवाद बढ़ने पर आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने ग्रामीणों के साथ दोनों पक्ष के स्वजनों के बीच सुलह समझौता करा दिया, लेकिन प्रेमी व प्रेमिका शादी करने पर अड़े रहे। हालांकि, दोनों के बालिग होने पर राजगढ़ के बड़ा महादेव मंदिर पर पंचायत ने दोनों की शादी करा दी। वहीं थाना प्रभारी अरुण दुबे ने मामले से अनभिज्ञता जाहिर की है।

'